Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Petrol-Diesel Price: मुंबई में पेट्रोल 120 के करीब, देश के कई शहरों में डीजल 100 के पार, अब तो रहम करो सरकार !

Petrol-Diesel Today Price: मुंबई में पेट्रोल 120 के करीब, देश के कई शहरों में डीजल 100 के पार, अब तो रहम करो सरकार !

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज (Today Delhi Petrol Diesel Rate) क्रमश: 104.61 रुपए प्रति लीटर और 95.87 रुपए प्रति लीटर ( 80 पैसे की वृद्धि) है।

Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 05, 2022 8:57 IST
Petrol Diesel Today Price- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Petrol Diesel Today Price

Highlights

  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है
  • आज तेल के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 119.67 रुपए प्रति लीटर पर पहुंची

Petrol Diesel Price Hiked: पेट्रोल-डीजल के रेट में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी जारी है। देश में मंगलवार यानी 05 अप्रैल, 2022 को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी की गई है। आज तेल के दामों (Fuel Price) में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। पिछले दो हफ्तों में ये 13वीं बार ईंधन के दाम में बढ़ोतरी हुई है। गौरतलब है कि बीते 2 हफ्तों में ही देश भर में पेट्रोल और डीजल करीब 9.20 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है, जिससे खाने पीने की चीजों के दाम बढ़ना तय है।

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज (Today Delhi Petrol Diesel Rate) क्रमश: 104.61 रुपए प्रति लीटर और 95.87 रुपए प्रति लीटर ( 80 पैसे की वृद्धि) है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Mumbai Petrol Diesel Rate Today) क्रमश: 119.67 रुपए प्रति लीटर (84 पैसे की वृद्धि) और 103.92 रुपए प्रति लीटर (85 पैसे की वृद्धि) है। आंध्र प्रदेश के चित्तूर में डीजल सबसे महंगा यानी 106.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल का दाम सबसे ऊंचा यानी 122.05 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला 22 मार्च को शुरू हुआ था। इस दौरान 24 मार्च और 01 अप्रैल को छोड़कर हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में उछाल आया है। बता दें कि, भारत में दामों में तेजी तब आ रही है, जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिरने लगे हैं। रोजाना सुबह 6 बजे से देश के हर फ्यूल स्टेशन पर पेट्रोल और डीजल के नए दाम लागू हो जाते हैं। केंद्र और राज्य का टैक्स स्ट्रक्चर अलग-अलग होता है, ऐसे में स्थानीय वैट और दूसरे टैक्स के चलते हर राज्य में ईंधन तेल का अलग-अलग रेट होता है। आप घर बैठे भी ईंधन की कीमत का पता कर सकते हैं. घर बैठे तेल की कीमत पता करने के लिए आपको इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेजना होगा. आपका मैसेज होगा 'RSP-पेट्रोल पंप का कोड'। ये कोड आपको इंडियन ऑयल के इस पेज से मिल जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement