Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Spicejet ने 50 फीसदी Flights कैंसिल होने पर जारी किया बयान, क्या यात्रियों को भी उठाना पड़ेगा नुकसान?

Spicejet ने 50 फीसदी Flights कैंसिल होने पर जारी किया बयान, क्या यात्रियों को भी उठाना पड़ेगा नुकसान?

Spicejet की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब कंपनी ने बुधवार को दिए गए डीजीसीए के आदेश पर अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि वह जल्द इन समस्याओं का समाधान करेगी। कंपनी ने भरोसा जताया है कि अब उसके सभी विमान तय समय के मुताबिक उड़ान भरेंगे।

Written By : India TV Business Desk Edited By : India TV Business Desk Published on: July 28, 2022 12:47 IST
spicejet- India TV Paisa
Photo:PTI spicejet

Highlights

  • Spicejet के सभी विमान तय समय के मुताबिक भरेंगे उड़ान
  • DGCA के बुधवार को दिए आदेश के तहत एयरलाइन अगले आठ हफ्तों के लिए 2096 उड़ानों से ज्यादा का संचालन नहीं कर सकती
  • छह जुलाई को डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया

Spicejet की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब कंपनी ने बुधवार को दिए गए डीजीसीए(DGCA) के आदेश पर अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि वह जल्द इन समस्याओं का समाधान करेगी। कंपनी ने भरोसा जताया है कि अब उसके सभी विमान तय समय के मुताबिक उड़ान भरेंगे।  स्पाइसजेट ने कहा है कि डीजीसीए के आदेश की वजह से कोई उड़ान रद्द नहीं की गई है। एक के बाद एक विमान में आई खराबी के चलते बुधवार को डीजीसीए(DGCA) के तरफ से एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें कंपनी को अपने 50% विमान को ही संचालित करने को कहा गया था। 

कंपनी ने एक बयान में कहा है, ‘‘हम अपने यात्रियों और यात्रा साझेदारों को फिर से भरोसा दिलाना चाहते हैं कि आगामी दिनों और हफ्तों में हमारे विमान निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उड़ान भरेंगे। स्पाइसजेट को अपना परिचालन बढ़ने का भरोसा है और नियामक की किसी भी चिंता का समाधान करना हमारी प्राथमिकता है।’’ बता दें, डीजीसीए ने कहा था कि इन आठ हफ्तों के दौरान एयरलाइन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। 

डीजीसीए ने कब-कब जारी किए आदेश

डीजीसीए ने इस साल गर्मियों के लिए (11 मार्च से 29 अक्टूबर के बीच) स्पाइसजेट की 4,192 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी थी। डीजीसीए(DGCA) के बुधवार को दिए आदेश के तहत एयरलाइन अगले आठ हफ्तों के लिए 2096 उड़ानों से ज्यादा का संचालन नहीं कर सकती है। उन्नीस जून से लेकर पांच जुलाई के बीच स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी आने की कम से कम आठ घटनाएं हुईं। इसके बाद छह जुलाई को डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया। विमानन नियामक ने बुधवार को अपने आदेश में कहा कि विभिन्न स्थलों की जांच, निरीक्षण और स्पाइसजेट की ओर से जमा कराए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब के मद्देनजर, सुरक्षित और विश्वसनीय परिवहन सेवा के निरंतर संचालन के लिए, स्पाइसजेट की गर्मियों के लिए स्वीकृत उड़ानों की संख्या आठ हफ्तों तक 50 फीसदी पर सीमित की जाती है।

उड़ान रद्द होने से आम नागरिक पर क्या पड़ेगा असर

जिन यात्रियों ने Spicejet की टिकट कराई है। अगर फ्लाइट कैंसिल हो जाती है तो इसका सीधा असर उनके उपर पड़ेगा। अगर उस दिन कोई दूसरी फ्लाइट नहीं मिल पाती है तो उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने अपने बयान में स्पष्ट किया है कि फिलहाल के लिए कोई भी फ्लाइट कैंसिल नहीं की गई है। इसलिए यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। सभी फ्लाइट पहले से निर्धारित समयानुसार ही संचालित होंगी। 

 

 

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement