Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DOMS IPO: आज से खुल रहा है इस स्टेशनरी कंपनी का आईपीओ; जानिए GMP, प्राइस बैंड से लेकर सभी डिटेल

DOMS IPO: आज से खुल रहा है इस स्टेशनरी कंपनी का आईपीओ; जानिए GMP, प्राइस बैंड से लेकर सभी डिटेल

Doms IPO in Hindi: डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ आम निवेशकों के लिए 15 दिसंबर तक खुला रहेगा। इसकी लिस्टिंग 20 दिसंबर तक हो सकती है। इसके जीएमपी के बारे में रिपोर्ट में जानिए विस्तार से...

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 13, 2023 8:27 IST
Doms IPO GMP Today- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Doms IPO GMP Today

DOMS IPO GMP Today: स्टेशनरी और आर्ट कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 दिसंबर, 2023 (बुधवार)  को खुलने जा रहा है। इस आईपीओ में आम निवेशक 15 दिसंबर, 2023 तक पैसे लगा सकते हैं।  इस आईपीओ में 350 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और  850 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल है। इस ओएफएस में कंपनी के प्रमोटर्स की ओर से शेयरों की बिक्री की जा रही है।

DOMS IPO का प्राइस बैंड और लॉट साइज 

डोम्स आईपीओ का प्राइस बैंड 750 रुपये से लेकर 790 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इसका लॉट साइज 18 शेयरों का होगा। ऊपरी बैंड के कैलुकेशन के अनुसार, आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम 14,220 रुपये की आवश्यकता होगी। 

DOMS IPO का GMP

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, डोम्स आईपीओ का जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम 451 रुपये प्रति शेयर चल रहा है। जीएमपी को सूचकांक माना जाता है जो दिखाता है कि शेयर की संभावित लिस्टिंग किस शेयर प्राइस पर हो सकती है। जीएमपी बाजार की परिस्थितियों और आईपीओ के प्रति निवेशकों के रुझान के मुताबिक बदलता रहता है। अधिक जीएमपी होना इस बात का प्रमाण नहीं है कि शेयर की लिस्टिंग इस प्रीमियम के साथ होगी। 

DOM IPO की कब होगी लिस्टिंग 

टी+3 एक दिसंबर से अनिवार्य होने के बाद डोम्स इंडस्ट्रीज पहला आईपीओ होगा, जिसकी लिस्टिंग नियम अनिवार्य होने के बाद होगी। ये आईपीओ 15 दिसंबर को बंद होगा। उसके बाद 18 दिसंबर (सोमवार) को इसका अलॉटमेंट हो सकता है। डोम्स आईपीओ की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई पर 20 दिसंबर को हो सकती है। 

कंपनी का कारोबार 

डोम्स इंडस्ट्रीज देश की दूसरी सबसे बड़ी स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स कंपनी है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का मार्केट शेयर 12 प्रतिशत का रहा है। इस अवधि में कंपनी को 95.8 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था और आय करीब 1,212 करोड़ रुपये की रही थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement