Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क की तिजोरी हो रही खाली, पहले हटा सबसे अमीर व्यक्ति का ताज अब बेचने को मजबूर हुए अपनी ये कीमती चीज

एलन मस्क की तिजोरी हो रही खाली, पहले हटा सबसे अमीर व्यक्ति का ताज अब बेचने को मजबूर हुए अपनी ये कीमती चीज

जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से वह परेशान है। कुछ दिन पहले उनकी कंपनी के शेयर के वैल्यू धड़ाम से नीचे आ गए थे, जिसके चलते उनके पास से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज चला गया अब अपना ये कीमती चीज बेचने के लिए बोली लगा रहे हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: December 11, 2022 8:27 IST
एलन मस्क की तिजोरी हो रही खाली, बेच रहे ये कीमती चीज- India TV Paisa
Photo:AP एलन मस्क की तिजोरी हो रही खाली, बेच रहे ये कीमती चीज

एलन मस्क अब ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय से कई जरूरी चीज बेचने की तैयारी में है। उन्होंने हाल ही में ये खुलासा किया था कि कंपनी फूड सर्विस पर प्रति वर्ष 13 मिलियन डॉलर खर्च कर रहा है, कंपनी कम से कम 265 रसोई उपकरण और ऑफिस के फर्नीचर को ऑनलाइन बेच रही है, और बोली केवल 25 डॉलर से शुरू होती है। हालांकि, नीलामी ब्लॉक पर कोई 'सिंक' नहीं है, क्योंकि जिस दिन उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण किया था उसी दिन मस्क ने इसे हटा लिया था।

17 जनवरी से शुरू होगी बोली

हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स की वेबसाइट पर 17 जनवरी से किचन इक्विपमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, मेमोरैबिलिया और अन्य की दो दिन की ट्विटर नीलामी शुरू होगी, जिसमें रसोई उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और कई यादगार वस्तुओं को बेचा जाएगा।

ट्विटर बर्ड स्टैच्यू के लिए बोली 25 डॉलर से शुरू

ट्विटर बर्ड स्टैच्यू के लिए बोली 25 डॉलर से शुरू होती है और "एटदरेट स्कल्पचर प्लांटर' भी 25 डॉलर से शुरू होती है। एस्प्रेसो मशीन/कॉफी ग्राइंडर/स्टीम टिल्टिंग केटल्स, पिज्जा मेकर, इलेक्ट्रिक/बेकरी ओवन, फ्रीजर (बार रेफ्रिजरेटर सहित), मोबाइल हीटेड कैबिनेट, बर्फ बनाने वाली मशीन, फ्रायर, लेजर प्रोजेक्टर के साथ कई प्रकार की ऑफिस चेयर/कैबिनेट और अधिक सामान बिक्री पर रखे गए हैं।

पिछले महीने मस्क ने कहा था कि ट्विटर मुख्यालय में मुफ्त स्टाफ लंच प्रति भोजन 400 डॉलर से अधिक खर्च कर रहे थे। स्थानीय अधिकारी ट्विटर मुख्यालय के कुछ कमरों को छोटे बेडरूम में बदलने के मस्क के कदम की जांच शुरू करने के लिए तैयार थे।

स्थानीय टीवी चैनल केक्यूईडी ने सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन के प्रतिनिधियों के हवाले से कहा कि वे 'रिपोर्ट ट्विटर ने अपने मुख्यालय में कर्मचारियों के सोने के क्वार्टर में कई कार्यालय कक्षों को बदल दिया है' की जांच शुरू कर रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement