Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Elon Musk के सिर से जल्द हटेगा दुनिया के सबसे अमीर आदमी का ताज, जानिए कौन है सबसे करीब?

Elon Musk के सिर से जल्द हटेगा दुनिया के सबसे अमीर आदमी का ताज, जानिए कौन है सबसे करीब?

जिस तरीके से एलन मस्क के संपत्ति में बदलाव हो रहा है। ये उम्मीद जताई जाने लगी है कि जल्द ही उनके सिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी का खिताब जा सकता है। आइए जानते हैं कि इन्हें कौन इस रेस में पीछे छोड़ेगा? क्या अडानी इसके लिए तैयार हैं?

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: November 28, 2022 19:16 IST
Elon Musk जल्द बनेंगे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Elon Musk जल्द बनेंगे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी

Elon Musk एक ऐसा नाम जो पिछले दो महीनों से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। वो चाहें दुनिया के सबसे इंगेज्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का मालिक बनना हो या फिर इलेक्टिक गाड़ी बनाकर इंडस्ट्री में तहलका मचाना हो। एलन मस्क के पास ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का भी खिताब है। अब चिंता की बात ये है कि जल्द ही ये ताज इनके सिर से हटने वाला है, क्योंकि इस समय कभी मस्क को दौलत की रेस में पीछे छोड़ चुके बर्नार्ड अर्नाल्ड की संपत्ति में तेजी से इजाफा हो रहा है।

क्या कहती है रिपोर्ट?

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स की हालिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि मस्क की संपत्ति में पिछले कुछ समय में थोड़ी कमी आई है। खबर लिखे जाने तक मस्क की नेटवर्थ 191.2 अरब डॉलर थी। वहीं बर्नार्ड अर्नाल्ट के पास कुल 179.8 अरब डॉलर की संपत्ति है। दोनों के नेटवर्थ में महज 11 अरब डॉलर का अंतर है। एक तरफ बर्नार्ड की संपत्ति लगातार बढ़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ मस्क की संपत्ति में बीते दिनों शेयरों में आई गिरावट के चलते 200 अरब डॉलर की कमी आई है। पिछले हफ्ते आई एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क की नई कंपनी ट्विटर के टॉप विज्ञापनदाता ने विज्ञापन देने से मना कर दिया था। कुछ एक्सपर्ट कह रहे हैं कि इसका असर मस्क की संपत्ति पर भी पड़ सकता है। अगर ऐसा ही झटका फिर से एलन मस्क को लगता है, तो अर्नाल्ट संपत्ति के मामले में उनसे आगे निकल सकते हैं।

दोनों के बीच मात्र 17.8 अरब डॉलर का अंतर

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी लिस्ट में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इस समय उनकी संपत्ति 134 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस से अधिक है। चौथे पायदान पर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 116.8 अरब डॉलर के करीब है। दोनों के बीच मात्र 17.8 अरब डॉलर का अंतर है। 

कभी भारत के सबसे अमीर आदमी रहे मुकेश अंबeनी विश्व के अरबपतियों की लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं। इनके पास 93,2 अरब डॉलर की नेटवर्थ है। बता दें, लिस्ट में 5वें नंबर पर वॉरेन बफे हैं जिनके पास 110.6 अरब डॉलर की संपत्ति है। बिल गेट्स इस समय 6ठें स्थान पर हैं।

Latest Business News