Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Elon Musk ने ट्विटर पर एक बार फिर लगाया दाव, आखिर ऐसा क्या हुआ कि फिर से मारी पलटी

Elon Musk ने ट्विटर पर एक बार फिर लगाया दाव, आखिर ऐसा क्या हुआ कि फिर से मारी पलटी

Elon Musk Twitter: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कथित तौर पर फिर से ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर खरीदने का प्रस्ताव दिया है, वही कीमत जो उन्होंने मूल रूप से इस साल अप्रैल में 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने से पहले प्रस्तावित की थी।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 05, 2022 14:40 IST
Elon Musk ने ट्विटर पर एक बार...- India TV Paisa
Photo:AP Elon Musk ने ट्विटर पर एक बार फिर लगाया दाव

Highlights

  • 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर खरीदने का प्रस्ताव
  • मूल रूप से प्रस्तावित कीमत पर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने की पेशकश
  • मस्क ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की

Elon Musk Twitter: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कथित तौर पर फिर से ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर खरीदने का प्रस्ताव दिया है, वही कीमत जो उन्होंने मूल रूप से इस साल अप्रैल में 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने से पहले प्रस्तावित की थी। ब्लूमबर्ग के अनुसार, मस्क ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है जिसमें मूल रूप से प्रस्तावित कीमत पर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने की पेशकश की गई है।

लोगों के मन में भ्रम

यह कदम अगर सच है, तो लाखों लोगों के मन में भ्रम पैदा हो गया है क्योंकि मस्क-ट्विटर कानूनी लड़ाई 17 अक्टूबर से अमेरिकी अदालत में शुरू होने वाली है। ट्विटर या मस्क ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर शेयरों का कारोबार कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।

नई रिपोर्ट ऐसे समय आई है जब मस्क और ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और जैक डोर्सी जैसे अधिकारियों के बीच आदान-प्रदान का एक नया सौदा सार्वजनिक डोमेन में लीक हो गया था। ट्विटर के शेयरधारकों ने मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी देने के लिए पहले ही मतदान कर दिया है।

सौदे से बाहर निकलने के लिए अदालती लड़ाई में टीम

वोट तब आया जब मस्क की प्रमुख टीम सौदे से बाहर निकलने के लिए अदालती लड़ाई में है। ट्विटर ने पुष्टि की कि प्रारंभिक गणना से पता चलता है कि सौदे को मंजूरी देने के लिए उसके पास पर्याप्त वोट हैं।

मंजूरी का क्या मतलब?

मंजूरी का मतलब था कि मस्क और ट्विटर डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में अक्टूबर के परीक्षण के लिए आगे बढ़ेंगे। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने मई में 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने का फैसला करने से पहले पूरी रात ओरेकल के अध्यक्ष और सीटीओ लैरी एलिसन को भी टेक्स्ट किया।

ट्विटर की चीफ लीगल को भेजा गया था नोटिस

द वर्ज के मुताबिक, ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को नोटिस भेजा गया था। नोटिस में कहा गया, "28 जून 2022 को ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ एक समझौता किया, जिसके तहत ट्विटर ने जेटको और उनके वकील को कुल 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था।"

मस्क के वकीलों ने इस सौदे को समाप्त करने का एक और कारण बताया। उस वक्त टेस्ला के सीईओ जेटको द्वारा आगामी गवाही का हवाला देते हुए 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर परीक्षण को शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय मांगने की कोशिश करने की बात भी कही थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement