Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अयोध्या जाने का बना रहे प्लान? जानिए आपके शहर से कौन सी है फ्लाइट

Flights to Ayodhya : अयोध्या जाने का बना रहे प्लान? जानिए आपके शहर से कौन सी है फ्लाइट

Flights to Ayodhya : इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस अयोध्या के लिए फ्लाइट्स ऑपरेट कर रही हैं। एक फरवरी से स्पाइसजेट देश के कई शहरों से अयोध्या के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 23, 2024 14:12 IST
अयोध्या के लिए फ्लाइट- India TV Paisa
Photo:FILE अयोध्या के लिए फ्लाइट

Flights to Ayodhya : अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हो चुका है। अब यह मंदिर आम भक्तों के लिए खुल गया है। देश-विदेश से दर्शनार्थी अब राम मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचने लगे हैं। आप फ्लाइट, ट्रेन, बस या अपने निजी व्हीकल से अयोध्या जा सकते हैं। अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देश के विभिन्न शहरों से कई डायरेक्ट फ्लाइट चलना शुरू हो गई है। पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इस एयरपोर्ट का पूरा नाम महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्याधाम है। अगर आप भी फ्लाइट से अयोध्या पहुंचना चाहते हैं, तो जान लीजिए कि आपके शहर से कौन-कौन सी एयरलाइंस फ्लाइट ऑपरेट कर रही हैं।

इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस की चल रही फ्लाइट्स

इंडिगो ने 15 जनवरी से मुंबई से अयोध्या के बीच डायरेक्ट फ्लाइट्स लॉन्च की थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 17 जनवरी से अयोध्या को बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की हैं। एयरलाइन अयोध्या और दिल्ली के बीच भी डायरेक्ट फ्लाइट ऑपरेट कर रही है। 

स्पाइसजेट 1 फरवरी से शुरू करेगी अयोध्या के लिए फ्लाइट

स्पाइसजेट ने नॉन-स्टॉप घरेलू और इंटरनेशनल उड़ानों के लिए 1622 रुपये के शुरुआती टिकट प्राइस के साथ स्पेशल सेल की घोषणा की है। एयरलाइन ने एक फरवरी से देश के बड़े शहरों से अयोध्या के लिए नई फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा की है। स्पाइसजेट ने कहा कि वह 1 फरवरी से दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर, पटना और दरभंगा से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू करेगी। इससे पहले एयरलाइन ने चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से अयोध्या के लिए नॉन स्टॉप फ्लाइट की घोषणा की थी।

दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट

  • इंडिगो नई दिल्ली से अयोध्या के लिए डेली नॉन-स्टॉप फ्लाइट 6E6108 चला रहा है। यह फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12:45 बजे से रवाना होकर अयोध्या दोपहर 2:05 बजे पहुंचती है। किराया करीब 6-7 हजार रुपये है।
  • एयर इंडिया एक्सप्रेस नई दिल्ली से अयोध्या के लिए नॉन स्टॉप फ्लाइट चला रही है। यह नई दिल्ली से सुबह 10 बजे रवाना होकर सुबह 11:20 बजे अयोध्या पहुंचती है।
  • स्पाइसजेट 1 फरवरी से दिल्ली से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू कर रही है। यह दिल्ली से सुबह 10:40 बजे रवाना होकर दोपहर 12 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट

  • इंडिगो की मुंबई से अयोध्या के लिए एक नॉन स्टॉप फ्लाइट और कई कनेक्टिंग फ्लाइट्स हैं।
  • इंडिगो की नॉन स्टॉप फ्लाइट 6E5378 दोपहर 12:30 बजे मुंबई से चलती है और 2:45 बजे अयोध्या पहुंचती है।
  • स्पाइसजेट की मुंबई से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है, लेकिन कनेक्टिंग फ्लाइट्स हैं। स्पाइसजेट एक फरवरी से मुंबई से अयोध्या के लिए डायरेक्ट और कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू कर रहा है। डायरेक्ट फ्लाइट मुंबई से सुबह 8:20 पर उड़ान भरेगी और सुबह 10:25 पर अयोध्या पहुंचेगी।

अहमदाबाद से अयोध्या

इंडिगो की नॉन स्टॉप फ्लाइट संख्या 6E 6375 रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को अहमदाबाद से सुबह 9:10 बजे रवाना होकर सुबह 11 बजे अयोध्या पहुंचती है।

पटना से अयोध्या

स्पाइसजेट पटना से अयोध्या के लिए 1 फरवरी से डायरेक्ट फ्लाइट शुरू कर रही है। यह पटना से दोपहर 2:10 बजे उड़ान भरेगी और 3:15 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement