Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दुनिया भर में छा रही भारतीय परफ्यूम इंडस्ट्री की महक, ई-कॉमर्स के साथ ग्लोबल हो रहा कारोबार

दुनिया भर में छा रही भारतीय लग्जरी परफ्यूम ब्रांड आदिलकादरी की महक

भारत का लक्जरी परफ्यूम कारोबार तेजी से ग्लोबल मार्केट में छा रहा है। भारत के कई ब्रांड विदेशों में धूम मचा रहे हैं। भारत की कई छोटी कंपनियां भी यूरोप के कई ब्रांड को पीछे छोड़ रही हैं।

Indiatv Paisa Desk Edited By: Indiatv Paisa Desk
Updated on: January 31, 2023 20:04 IST
Perfumes- India TV Paisa
Photo:FILE Perfumes

भारत का लक्जरी परफ्यूम कारोबार तेजी से ग्लोबल मार्केट में छा रहा है। भारत के कई ब्रांड विदेशों में धूम मचा रहे हैं। भारत की कई छोटी कंपनियां भी यूरोप के कई ब्रांड को पीछे छोड़ रही हैं। इन्हीं के बीच गुजरात के लोकप्रिय ब्रांड आदिलकादरी ने भी भारतीय बाजार के बाद अब ग्लोबल मार्केट में कदम रखने का फैसला किया है। ई कॉमर्स कारोबार से जुड़ी इस कंपनी ने बीते कुछ सालों में सेल और रिवेन्यू में जबर्दस्त ग्रोथ दर्ज की है। 

दुनिया भर में भारत की धाक 

लग्जरी परफ्यूम ब्रांड आदिलकादरी के मोहम्मदआदिल आसिफ मल्कानी का कहना है भारतीय परफ्यूम की मिडिल ईस्ट में काफी मांग है। यहां के बाजारों में भारतीय परफ्यूम काफी पसंद करते हैं। कारोबार के इस विस्तार में ई-कॉमर्स की दुनिया काफी मदद कर रही है। ​​आदिल कादरी बताते हैं कि उन्होंने साल 2018 में उन्होंने अपनी साइट आदिलकादरी की शुरुआत की। उनके प्रोडक्ट आज भारत सहित कई पड़ोसी देशों में उपलब्ध हैं। मिडिल ईस्ट की बढ़ती मांग को देखते हुए उनकी टीम वर्ल्ड लेवल पर भी अपनी पहचान बनाने की प्लानिंग बना रही है। पेशे से कारोबारी के साथ सूफी गायक आदिल कादरी गुजरात के एक 29 साल के बिजनेसमैन हैं। कादरी ने 2015 में अपनी पहली वेबसाइट लॉन्च करते हुए अपने बिजनेस की शुरुआत की थी। बाद में साल 2018 में उन्होंने अपनी साइट आदिलकादरी की शुरुआत की।

Adilkari

Image Source : FILE
Adilkari

परफ्यूम के प्रकार 

  • बाजार में कई तरह के परफ्यूम मिलते हैं, जो कि एक दूसरे से सुगंध के मामले में काफी अलग होते हैं। किसी परफ्यूम में आपको ज्यादा खुशबू मिलती है जबकि किसी परफ्यूम में आपको कम खुशबू मिलती हैं। 
  • ‘परफ्यूम’ का मतलब हिंदी में शुद्ध इत्र होता है और इस प्रकार के परफ्यूम में काफी अधिक खुशबू पाई जाती है. इस प्रकार के परफ्यूम में कम अल्कोहल मिलाया जाता है। 
  • दूसरे प्रकार का परफ्यूम बाजारों में बिकता है, उसका नाम यो डे परफ्यूम है और इस परफ्यूम की खुशबू परफ्यूम के मुकाबले काफी कम होती है
  • यो डे कोलोन परफ्यूम में भी काफी कम खुशबू पाई जाती है और ये अन्य तरह के परफ्यूम से काफी सस्ता भी होता है

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement