Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गौतम अदानी ने बेड़े में जोड़ी एक और कंपनी, ₹426 करोड़ में किया यह अधिग्रहण

गौतम अदानी ने बेड़े में जोड़ी एक और कंपनी, ₹426 करोड़ में किया यह अधिग्रहण

अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाली एसीसी लिमिटेड ने एशियन कंक्रीट्स एंड सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड में 55 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है। इस तरह अब एसीसी के पास कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 08, 2024 15:09 IST
गौतम अडानी न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE गौतम अडानी न्यूज

सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिलने के बाद गौतम अडानी (Gautam Adani) एक्शन मूड में हैं। अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाली एसीसी लिमिटेड ने सोमवार को एशियन कंक्रीट्स एंड सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (Asian Concretes and Cements Private Limited) में बची हुई 55% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है। इस हिस्सेदारी की कीमत 425.96 करोड़ रुपये है। कंपनी की 45 फीसदी हिस्सेदारी पहले से ही एसीसी (ACC)के पास है। इस तरह अब एसीसी के पास एसीसीपीएल में 100 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है।

यहां हैं कंपनी के प्लांट्स

एशियन कंक्रीट्स एंड सीमेंट्स के पास हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में 13 लाख टन सालाना कैपेसिटी वाला प्लांट है। इसकी सब्सिडियरी एशियन फाइन सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (AFCPL) का पंजाब के राजपुरा में 15 लाख टन सालाना कैपेसिटी वाला प्लांट है। अडानी ग्रुप ने पिछले साल एसीसी का अधिग्रहण पूरा किया था। इस बिजनस को गौतम अडानी के बेटे करण अडानी देख रहे हैं।

बोर्ड ने दी मंजूरी

एसीसी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी जानकारी में बताया कि कंपनी के बोर्ड ने 8 जनवरी को हुई बैठक में एसीसीपीएल को खरीदने की मंजूरी दी थी। एसीसी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कपूर ने कहा, 'इस अधिग्रहण के साथ हम अपने विकास पथ को आगे बढ़ा रहे हैं। अपने पोर्टफोलियो को समृद्ध कर रहे हैं और अपने सभी हितधारकों के लिए वैल्यू क्रिएशन की दिशा में अपनी यात्रा को तेज कर रहे हैं।'

सपाट ट्रेड कर रहा शेयर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को एसीसी लिमिटेड का शेयर (ACC Share) 0.89 फीसदी या 21.10 रुपये की गिरावट के साथ 2356.25 रुपये पर ट्रेड करता दिखाई दिया। इस शेयर का 52 वीक हाई 2486.35 रुपये है। इस समय बीएसई पर कंपनी का एम-कैप 44,247.37 करोड़ रुपये था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement