Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Google का कर्मचारी 2 घंटे काम करके कमाता है 4.1 करोड़ रुपये, ये देखकर मस्क ने दिया ये मजेदार रिएक्शन

Google का ये कर्मचारी 2 घंटे काम करके कमाता है 4.1 करोड़ रुपये! ये देखकर चौंके मस्क, फिर दिया मजेदार रिएक्शन

एक Google का कर्मचारी दिन में मात्र 2 घंटे काम करता है और उसे इसके लिए कंपनी 500,000 डॉलर (4.1 करोड़ रुपये) की आश्चर्यजनक सैलरी का भुगतान करता है

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 22, 2023 11:26 IST
Google Salary- India TV Paisa
Photo:FILE Google Salary

आपका दफ्तर कितना भी मेहरबान क्यों न हो, आपको दिन में कम से कम 7 से 8 घंटे काम तो करना ही पड़ता है, और इस पर भी आपकी सैलरी अगर लाखों में हो तो आप वाकई में काफी भाग्यवान और प्रतिभावन होंगे। लेकिन जिस गूगल (Google) पर आप दिन भर जरूरी और गैर जरूरी बातें सर्च करते हैं, वहां के एंप्लॉई को मात्र 2 घंटे काम करने पर जितनी सैलरी मिलती है, यह सुनकर आप क्या दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क तक चौंक गए हैं। 

2 घंटे में 5 लाख डॉलर की कमाई 

दरअसल ट्विटर पर एक गूगल कर्मचारी का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि एक Google का कर्मचारी दिन में मात्र 2 घंटे काम करता है और उसे इसके लिए कंपनी 500,000 डॉलर (4.1 करोड़ रुपये) की आश्चर्यजनक सैलरी का भुगतान करता है। इस वायरल ट्वीट पर दुनिया भर से रिएक्शन आ रहे हैं। लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं। 

सैलरी सुनकर चौंक गए मस्क 

जब यह ट्वीट इतना वायरल हो रहा है तो इससे ट्विटर के मालिक एलन मस्क कैसे दूर रह सकते थे। यह ट्वीट जब उनके सामने से गुजरा तो वे इस पर रिएक्ट करने से खुद को रोक नहीं पाए। इतनी सैलरी के ट्वीट पर मस्क की प्रतिक्रिया भी आई। मस्क ने कहा, "wow" 

किसने किया ये पोस्ट 

यह पोस्ट @nearcyan हैंडल वाले एक ट्विटर यूजर ने किया गया था, जिसने दो Google कर्मचारियों के साथ डिनर पर हुई बातचीत का जिक्र किया था। बातचीत के कारण कर्मचारी एक फ्रेंडली कॉम्पटीशन में शामिल हो गए, और इस बात पर शेखी बघारने लगे कि सबसे कम घंटे किसने काम किया। आश्चर्यजनक रूप से, उनमें से एक ने प्रति दिन केवल दो घंटे काम करके प्रभावशाली 500,000 डॉलर कमाने का दावा किया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement