Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gopal Snacks IPO: ब्रोकरेज बुलिश, ग्रे मार्केट से मिल रहे जबरदस्त संकेत, आज से लगाएं पैसा

Gopal Snacks IPO: ब्रोकरेज बुलिश, ग्रे मार्केट से मिल रहे जबरदस्त संकेत, आज से लगाएं पैसा

वर्ष 1999 में स्थापित, गोपाल स्नैक्स दैनिक उपयोग का सामान बेचने वाली कंपनी है। सितंबर 2023 तक, नमकीन उत्पाद 10 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बेचे गए और इसका तीन डिपो और 617 वितरकों का नेटवर्क है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: March 06, 2024 16:37 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

नमकीन, चिप्स और स्नैक्स बनाने वाली राजकोट की कंपनी गोपाल स्नैक्स का आईपीओ आज से खुल गया है। आईपीओ को लेकर ब्रोकरेज बलिश हैं तो ग्रे मार्केट में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। गोपाल स्नैक्स आईपीओ में निवेश आज से लेकर 11 मार्च तक पैसा लगा पाएंगे। राजकोट स्थित कंपनी ने एंकर निवेशकों से ₹193.94 करोड़ जुटा ली है। कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने एंकर निवेशकों को मंगलवार, 05 मार्च को ₹401 प्रति शेयर के हिसाब से 48,36,657 इक्विटी शेयर आवंटित किए। गोपाल स्नैक्स लि.के 650 करोड़ रुपये के आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) के लिए मूल्य दायरा प्रति शेयर 381 रुपये से 401 रुपये तय किया गया है। 

गोपाल स्नैक्स के आईपीओ का आज क्या है जीएमपी 

गोपाल स्नैक्स के आईपीओ का जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम +65 है। यह बताता है कि गोपाल स्नैक्स का शेयर ग्रे मार्केट में ₹65 के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। आईपीओ मूल्य बैंड के ऊपरी छोर और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, गोपाल स्नैक्स के शेयर मूल्य की अनुमानित लिस्टिंग कीमत ₹466 प्रति शेयर बताई गई है, जो आईपीओ कीमत ₹401 से 16.21% अधिक है। पिछले 7 सत्रों की ग्रे मार्केट गतिविधियों के आधार पर, आज के आईपीओ जीएमपी को मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद है। विश्लेषकों के अनुसार, न्यूनतम जीएमपी ₹0 है, जबकि उच्चतम जीएमपी ₹122 है। 'ग्रे मार्केट प्रीमियम' निवेशकों की निर्गम मूल्य से अधिक भुगतान करने की तैयारी को दर्शाता है।

ब्रोकरेज भी इस आईपीओ को लेकर बुलिश 

रिलायंस सिक्योरिटीज ने इस इश्यू पर 'सब्सक्राइब' रेटिंग दी है। शेयरखान के विश्लेषकों का मानना है कि ऊपरी और निचले मूल्य बैंड पर, गोपाल स्नैक्स का मूल्य उसके निकटतम प्रतिस्पर्धियों प्रताप स्नैक्स और बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल से कम है। मास्टर कैपिटल सर्विसेज ने निवेशकों को मध्यम से लंबी अवधि को ध्यान में रखकर इस आईपीओ में पैसा लगाने की सलाह दी। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी का इरादा गुजरात के बाहर महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बाजारों में विस्तार करने का है। 

कंपनी के बारे में 

वर्ष 1999 में स्थापित, गोपाल स्नैक्स दैनिक उपयोग का सामान बेचने वाली कंपनी है। सितंबर 2023 तक, नमकीन उत्पाद 10 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बेचे गए और इसका तीन डिपो और 617 वितरकों का नेटवर्क है। कंपनी तीन विनिर्माण केन्द्र संचालित करती है। ये संयंत्र गुजरात में राजकोट और मोडासा, और महाराष्ट्र के नागपुर में हैं। गोपाल स्नैक्स की परिचालन आय 2022-23 में 1,394.65 करोड़ रुपये और लाभ 112.37 करोड़ रुपये रहा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement