Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का इन शेयरों पर दिखा असर, एक महीने में दिया 150 प्रतिशत का रिटर्न

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का इन शेयरों पर दिखा असर, एक महीने में दिया 150 प्रतिशत का रिटर्न

रामलला मंदिर बनने से बड़ी संख्या में यात्री अयोध्या आएंगे। इससे बड़े बिजनेस के मौके मिल सकते हैं, जिसके कारण कई कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 23, 2024 6:23 IST
Ram Mandir- India TV Paisa
Photo:FILE राम मंदिर

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को अयोध्या में हुई। माना जा रहा है कि इसके बाद अयोध्या में बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने आएंगे, जिससे इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा। अयोध्या के छोटे व्यापारियों के साथ-साथ कई बड़ी कंपनियों को यहां व्यापार करने का मौका मिलेगा। इसके कारण राम मंदिर निर्माण और टूरिज्म से जुड़े कई शेयरों में उछाल देखने को मिला है। 

एलएंडटी 

नवंबर 2020 में श्री राम जन्मभूमि मंदिर प्रोजेक्ट मिलने के बाद से एलएंडटी के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। 17 नवंबर को शेयर का भाव 1,080 रुपये था। जो आज बढ़कर 3,605 रुपये हो गया है। इस तरह पिछले तीन वर्षों में शेयर ने करीब 233 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

पक्का लिमिटेड 

स्मॉल कैप स्टॉक पक्का लिमिटेड के शेयर ने जनवरी में इस वर्ष 150 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर में तेजी 22 जनवरी की प्राण प्रतिष्ठा के लिए  कंपोस्टेबल प्लेट, कटोरे और चम्मच की आपूर्ति का ऑर्डर मिलने के बाद देखी गई। 

कामत होटल 

कामत होटल के शेयर में बीते एक महीने में 32 प्रतिशत का उछाल देखने को मिल है। छह महीने के दौरान इसने 48 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी द्वारा अयोध्या में 50 रूम का होटल बनाने का ऐलान किया गया है। 

प्रावेग 

कंपनी की ओर से अयोध्या में लक्जरी टेंट रिसार्ट खोला गया है। इसके बाद कंपनी के शेयर में 35 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। 

एसआईएस लिमिटेड

प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी एसआईएस लिमिटेड में 18 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। कंपनी को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से राम मंदिर परिसर में सिक्योरिटी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement