Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गर्मी की छुट्टियों में हवाई सफर की है प्लानिंग, सरकार ने सुना दी एक शानदार Good News

गर्मी की छुट्टियों में हवाई सफर की है प्लानिंग, सरकार ने सुना दी एक शानदार Good News

विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अनुसार भारतीय एयरलाइन 26 मार्च से शुरू हो रहे ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान कुल 22,907 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों का संचालन करेंगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 17, 2023 17:40 IST
Airport- India TV Paisa
Photo:FILE Airport

इस बार ग​र्मी की छुट्टियों में आपने ने हवाई सफर करने की प्लानिंग की है तो आपके लिए अच्छी खबर है। सरकार ने आपके लिए एक अच्छा इंतजाम कर दिया है। इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा फ्लाइट हवा में उड़ान भरेंगी, जिसके चलत ग्राहकों को सीटें मिलने में समस्या नहीं आएगी। बता दें कि भारत की एविएशन इंडस्ट्री के लिए समर सीजन की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। 

विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अनुसार भारतीय एयरलाइन 26 मार्च से शुरू हो रहे ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान कुल 22,907 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों का संचालन करेंगी। यह संख्या शीतकालीन कार्यक्रम की तुलना में 4.4 प्रतिशत अधिक है जब 21,941 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन किया गया था। 

हर हफ्ते उड़ेंगी 23000 फ्लाइट्स

डीजीसीए ने बताया कि ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम 26 मार्च से शुरू होकर 28 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान 11 एयरलाइन घरेलू सेवाओं का परिचालन करेंगी, जिसमें सबसे ज्यादा 11,465 साप्ताहिक उड़ानें इंडिगो की होंगी। वर्ष 2022 के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के दौरान एयरलाइनों ने कुल 10,085 उड़ानों का परिचालन किया था। 

किसकी कितनी उड़ानें

डीजीसीए ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि इस दौरान 110 हवाईअड्डों से प्रति सप्ताह 22,907 विमान उड़ान भरेंगे। अलायंस एयर, एयर एशिया, स्पाइसजेट और विस्तार की उड़ानें शीतकालीन कार्यक्रम की तुलना में कम होंगी। टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया 9.45 प्रतिशत अधिक उड़ानों का संचालन करेगी। गो फर्स्ट (पहले गो एयर) 10.65 प्रतिशत अधिक साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement