Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंडिगो विमान बाल-बाल बचा, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान रनवे से टकराई टेल, 5 दिनों में दूसरा हादसा

अहमदाबाद में बाल-बाल बचा Indigo का विमान, लैंडिंग के दौरान रनवे से टकराई टेल, 5 दिनों में दूसरा हादसा

देश के एविएशन बाजार में 61% की हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो एयरलाइंस पर सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठे हैं। 5 दिनों में दूसरी बार कंपनी का विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से टकराया है

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 16, 2023 8:30 IST
Indigo Airline- India TV Paisa
Photo:PTI Indigo Airlines

इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के विमानों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं। गुरुवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट (Ahmedabad Airport) पर इंडिगो एयरलाइंस का विमान दुर्घटना से बाल-बाल बच गया। एयरपोर्ट के रनवे पर लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया। हालांकि बाद में विमान को सुरक्षित उतार लिया गया। यह घटना इस लिए भी परेशान करने वाली है, क्योंकि इंडिगो के विमान के साथ बीत 5 दिनों में दूसरी बार यह दुर्घटना हुई है। इससे पहले 1 जून को भी, कोलकाता से आ रहा एक इंडिगो एयरबस A321 विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे उतरते वक्त टेल स्ट्राइक का शिकार हुआ था। 

पायलट पर लगी उड़ान भरने से रोक 

DGCA के एक अधिकारी ने कहा कि बेंगलुरु से अहमदाबाद के बीच उड़ान भर रहा Indigo का विमान गुरुवार को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरते समय रनवे से टकरा गया। पिछले पांच दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है। अधिकारी ने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय ने दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटाने का आदेश दिया है। अधिकारी ने कहा, "अहमदाबाद से टेल स्ट्राइक की सूचना मिली है। जिसके बाद डीजीसीए ने पायलटों की रोस्टरिंग बंद करने का आदेश दिया है।" उन्होंने कहा कि डीजीसीए ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इंडिगो ने की घटना की पुष्टि 

इंडिगो ने एक बयान में घटना की पुष्टि की और कहा कि विमान को जांच के लिए खड़ा कर दिया गया है। एयरलाइन ने बयान में कहा, "बेंगलुरू से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की उड़ान 6E6595 अहमदाबाद में उतरते समय पिछले हिस्से से टकरा गई। आवश्यक आकलन और मरम्मत के लिए विमान को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर खड़ा कर दिया गया। घटना की संबंधित अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।"

11 जून को भी हुआ था हादसा 

11 जून को भी, एक इंडिगो एयरबस A321 विमान को कोलकाता से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने पर टेल स्ट्राइक का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद, डीजीसीए ने इंडिगो को फ्लाइट के कॉकपिट क्रू को हटाने का आदेश दिया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement