1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IRCTC News : रेलवे स्टेशन और ट्रेन का खाना होगा महंगा? रेलवे के इस कदम से कीमतों में लगने वाली है आग

IRCTC News : रेलवे स्टेशन और ट्रेन का खाना होगा महंगा? रेलवे के इस कदम से कीमतों में लगने वाली है आग

उत्तर रेलवे ने कीमतों की समीक्षा के लिए नई दिल्ली, लखनऊ, मुरादाबाद, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन स​हित अपने सभी रेल डिवीजन को सर्वे करने के लिए कहा है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 25, 2022 19:32 IST
Irctc food- India TV Hindi
Photo:FILE Irctc food

महंगाई की मार अब रेल या​त्रियों पर भी पड़ने जा रही है। हम ट्रेन टिकट की नहीं बल्कि ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर मिलने वाले खाने की बात कर रहे हैं। उत्तर रेलवे (Indian Railways) ने आईआरसीटीसी के तहत ट्रेन में मिलने वाले फूड आयटम्स की कीमतों की समीक्षा शुरू करने जा रही है। बता दें कि रेलवे ने आखिरी बार कीमतों की समीक्षा 10 साल पहले की थी। तब से चीजों के दाम जस के तस हैं। 

उत्तर रेलवे ने कीमतों की समीक्षा के लिए नई दिल्ली, लखनऊ, मुरादाबाद, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन स​हित अपने सभी रेल डिवीजन को सर्वे करने के लिए कहा है। सभी डिवीजन मौजूदा मार्केट रेट और वस्तुओं की बाजार कीमत के आधार पर अपनी रिपोर्ट भेजेंगे। माना जा रहा है कि मौजूदा महंगाई के स्तर को देखते हुए इस बार कीमतों में जोरदार वृद्धि की जा सकती है। 

आखिरी बार 2012 में दिल्ली डिवीजन के मार्केट रेट को देखते हुए कीमतों का निर्धारण किया जाता है। रेलवे स्टेशन पर बिकने वाले खाद्य पदार्थों की कीमत हर 10 साल में रिवाइज करनी होती है। मौजूदा महंगाई के ज्वर को देखते हुए इस बार कीमतों में जोरदार वृद्धि देखने को मिल सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, दिसंबर पर नई प्रस्तावित दरों पर रेलवे बोर्ड में उच्च अधिकारी चर्चा करेंगे। अगर अफसरों की सहमति बनी तो नई दर के प्रस्ताव पर फैसला हो जाएगा।

Latest Business News

gujarat-elections-2022