Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio Financial ने अपनी सब्सिडियरी JLSL में किया करोड़ों का निवेश, जानिए शेयर पर असर

Jio Financial ने अपनी सब्सिडियरी JLSL में किया करोड़ों का निवेश, जानिए शेयर पर असर

Jio Financial Services : जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी ने मंगलवार को अपने व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए जेएलएसएल के 10 रुपये के चार करोड़ शेयरों को समान मूल्य पर 40 करोड़ रुपये की नकद राशि से खरीदा।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 20, 2024 7:00 IST
जियो फाइनेंशियल...- India TV Paisa
Photo:REUTERS जियो फाइनेंशियल सर्विसेज

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी जियो लीजिंग सर्विसेज लिमिटेड (JLSL) में 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस कंपनी का गठन चल संपत्ति गतिविधियों को पट्टे पर देने के लिए किया गया है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी ने मंगलवार को अपने व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए जेएलएसएल के 10 रुपये के चार करोड़ शेयरों को समान मूल्य पर 40 करोड़ रुपये की नकद राशि से खरीदा। इसमें कहा गया, “उपरोक्त लेनदेन के लिए किसी सरकारी या नियामकीय अनुमोदन की जरूरत नहीं थी।” बयान के अनुसार, सब्सिडियरी कंपनी सभी प्रकार की चल संपत्तियों को पट्टे पर देने के व्यवसाय में लगेगी।

जियो फाइनेंशियल का शेयर

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर मंगलवार को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 0.21 फीसदी या 0.75 रुपये की बढ़त के साथ 353.30 रुपये पर बंद हुआ था। कारोबारी सत्र में यह अधिकतम 357.85 अंक तक और न्यूनतम 346.75 अंक तक गया। इस शेयर का 52 वीक हाई 374.50 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 204.65 रुपये है। जियो फाइनेंशियल का मार्केट कैप बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर मंगलवार को 2,24,461.53 करोड़ रुपये पर बंद हुआ था। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज एक गैर-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। 

दो बार बदला गया कंपनी का नाम

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ऑरिजिनली कंपनीज एक्ट 1956 के तहत 22 जुलाई 1999 को रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से स्थापित हुई थी। बाद में इस कंपनी का नाम जनवरी 2002 में बदलकर रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट लिमिटेड किया गया। इसके बाद एक बार फिर 25 जुलाई, 2023 को कंपनी का नाम बदलकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड कर दिया गया। यह एक होल्डिंग कंपनी है, जो अपने फाइनेंशियल सर्विस बिजनेसेज इसकी सब्सिडिरीज- जियो फाइनेंस लिमिटेड, जियो इंश्योरेंस ब्रोकिंग लिमिटेड और जियो पेमेंट सोल्यूशंस लिमिटेड तथा जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड नाम के जॉइंट वेंचर के जरिए ऑपरेट करती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement