Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सुदंर पिचाई ऐसे करते हैं अपने दिन की शुरुआत, फॉलो कर आप भी बन सकते हैं सक्सेसफुल

सुदंर पिचाई ऐसे करते हैं अपने दिन की शुरुआत, फॉलो कर आप भी बन सकते हैं सक्सेसफुल

Sundar Pichai: सुदंर पिचाई की ओर से बताया गया है कि वे अपने दिन की शुरुआत टेक वेबसाइट टेकमीमी के जरिए करते हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 13, 2024 14:29 IST
सुदंर पिचाई - India TV Paisa
Photo:FILE सुदंर पिचाई

ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत एक्साइज और बुक पढ़ने से करते हैं, लेकिन गूगल के सीईओ सुदंर पिचाई अपने दिन की शुरुआत एक टेक वेबसाइट टेकमीमी से करते हैं। पिचाई अकेले व्यक्ति नहीं है जो कि इस वेबसाइट के जरिए अपने दिन की शुरुआत करते हैं। कई अन्य टेक सीईओ जैसे मार्क जुकरबर्ग, सत्या नडेला और ट्विटर के पूर्व सीईओ डिक कोस्टोलो भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वे इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं। 

क्या है टेकमीमी?

टेकमीमी एक टेक एग्रीगेटर वेबसाइट है, जिसकी स्थापना 2005 में इंटेल के इंजीनियर गेबे रिवेरा ने की है। इस वेबसाइट की खासियत यह है कि इस पर आपको सभी मेनस्ट्रीम मीडिया वेबसाइट के लिंक मिल जाएगे। रिवारा का कहना है कि टेकमीमी एक ऐसी वेबसाइट है, जिसकी मदद से कही भी मौजूद टेक बेवसाइट का कटेंट एक एक्सक्यूसिव समरी में आपके पास पहुंच जाएगा। 

जल्दी उठते हैं पिचाई

इसके अलावा सुंदर पिचाई ने रिकोड को 2016 में दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सुबह 6:30 बजे से लेकर सुबह 7 बजे के बीच में उठते हैं। इसके बाद वॉल स्ट्रीट जनरल की वॉल स्ट्रीट जनरल के फिजिकल कॉपी और न्यूयॉर्क टाइम्स के ऑनलाइन वर्जन को पढ़ते हैं। इसके बाद आमटेल खाते है और प्रोटीन लेते हैं। 

बार्ड का नाम जीमीनी किया 

बता दें, हाल ही में सुंदर पिचाई ने गूगल के एआई चैटबॉट बार्ड का नाम जीमीनी करने का ऐलान किया है। जीमीनी को माइक्रोसॉफ्ट समर्थित चैटजीपीटी का जवाब माना जा रहा है। साथ ही सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में पिचाई ने बताया था कि वे इसे सबसे ज्यादा क्षमता और सुरक्षित एआई मॉडल के रूप में विकसित कर रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement