Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नोएडा में भी खुलेगा अब लुलु हाइपर मॉल, 14-15 एकड़ में फैला होगा, इन शहरों को भी किया शॉर्टलिस्ट

नोएडा में भी खुलेगा अब लुलु हाइपर मॉल, 14-15 एकड़ में फैला होगा, इन शहरों को भी किया शॉर्टलिस्ट

आगामी त्योहारी सीज़न के दौरान व्यापार और हर रोज आने वाले ग्राहकों की संख्या पिछले सीज़न की तुलना में 30 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 12, 2023 15:21 IST
नोएडा में लुलु मॉल खुलने के बाद मार्केट में एक नया बदलाव भी देखने को मिल सकता है।- India TV Paisa
Photo:LULU MALL नोएडा में लुलु मॉल खुलने के बाद मार्केट में एक नया बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

नोएडा (Noida) के लोगों के लिए अच्छी खबर है। लुलु हाइपर मॉल (Lulu hyper mall) अब नोएडा में भी खुलेगा। लुलु ग्रुप (Lulu Group) ने इसका ऐलान किया है। यह समूह चरणबद्ध तरीके से पांच और शहरों में छोटे पैमाने के खुदरा मॉल खोलने के लिए पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय केंद्रों में विकास की संभावनाओं को महसूस करने के बाद यह फैसला लिया गया है। IANS की खबर के मुताबिक, कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि राज्य में खुदरा कारोबार के और विस्तार के लिए कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज और झांसी को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

14 से 15 एकड़ में नोएडा में खुलेगा मॉल

खबर के मुताबिक, नोएडा (Noida) को उस गंतव्य के रूप में चुना गया है जहां 14 से 15 एकड़ चौड़े क्षेत्र में फैला एक और मॉल (Lulu hyper mall)बनने जा रहा है। लुलु समूह (Lulu Group) खुदरा, फूड प्रोसेसिंग सहित कई क्षेत्रों में कारोबार करता है। समूह ज्यादा उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए लखनऊ में ज्यादा स्थानों पर सैटेलाइट स्टोर स्थापित करने पर भी विचार कर रहा है। लुलु के निदेशक जया कुमार गंगाधरन ने कहा कि हम लखनऊ के भीतर अधिक हाइपरमार्केट स्टोर स्थापित करने के विचार पर विचार कर रहे हैं।

इस सीजन ज्यादा कस्टमर्स आएंगे
गंगाधरन ने कहा कि आगामी त्योहारी सीज़न के दौरान व्यापार और दैनिक ग्राहकों की संख्या पिछले सीज़न की तुलना में 30 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पिछले सीज़न के दौरान, मॉल (Lulu hyper mall) में हर रोज आने वालों की संख्या 25,000 से 35,000 के बीच थी। लखनऊ में हाइपरमार्केट के महाप्रबंधक नोमान अजीज खान ने खुलासा किया कि रेडी-टू-ईट खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से चाट काउंटर, यहां आने वालों को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement