Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महंगाई की मार! अब मदर डेयरी ने दूध के रेट बढ़ाए, जानिए नई कीमतें

महंगाई की मार! अब मदर डेयरी ने दूध के रेट बढ़ाए, जानिए नई कीमतें

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी की ओर से 2 रुपये प्रति लीटर दाम बढ़ाने का एलान किया गया है। बढ़े दाम दिल्ली-एनसीआर में रविवार यानी 6 मार्च 2022 से प्रभावी होंगे।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2022 15:57 IST
Mother Dairy milk price hike - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Mother Dairy milk price hike 

Highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ दूध
  • बढ़ी हुई कीमतें रविवार यानी 6 मार्च से प्रभावी हो जाएंगी
  • मदर डेयरी कंपनी का कहना है कि इनपुट कॉस्ट में भारी बढ़ोतरी हुई है

Mother Dairy Milk New Price: अमूल के बाद अब डेयरी फर्म मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों (Mother Dairy Milk New Price) में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। यह बढ़ी हुई कीमत रविवार यानी 6 मार्च 2022 से ही प्रभावी हो जाएंगी। मदर डेयरी दूध के दाम बढ़ाने को लेकर कहना है कि मिल्क प्रोक्योरमेंट में जुलाई 2021 के बाद करीब 8 से 9 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है जिसके चलते इसे दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

बता दें कि, इससे पहले जुलाई 2021 में दूध के दाम बढ़ा दिए थे। मदर डेयरी का दूध 6 मार्च 2022 से हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी 2 रुपये महंगा मिलेगा। अब लोगों को मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध 59 रुपये प्रति लीटर और टोंड मिल्क 49 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। 

Mother Dairy Milk New Price

Image Source : INDIA TV
Mother Dairy Milk New Price

मदर डेयरी का फुल क्रीम मिल्क 57 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा

मदर डेयरी का टोंड मिल्क अब 47 रुपये प्रति लीटर की जगह 49 रुपये प्रति लीटर पर मिलेगा
डबल टोंड मिल्क की कीमत 41 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 43 रुपये हो जाएगी
गाय का दूध 49 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 51 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा
मदर डेयरी का टोकन मिल्क 44 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 46 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा

इससे पहले डेयरी फर्म पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने भी 1 मार्च 2022 से गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। पराग मिल्क का कहना है कि कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 50 रुपये हो गई है। टोंड मिल्क गोवर्धन फ्रेश की कीमत अब 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 48 रुपये हो गई है। 

दूध और दुग्ध उत्पादों की दिग्गज कंपनी अमूल ने भी पिछले दिनों मेट्रो बाजार- दिल्ली एनसीआर, अहमदाबाद, मुंबई और कोलकाता के लिए दूध की दरों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। गौरतलब है कि यह दूसरी बार है, जब ब्रांड इस वित्तवर्ष में अपनी दरों में बढ़ोतरी कर रहा है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) के मुताबिक, इन चारों शहरों में फुल क्रीम दूध की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 60 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement