Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mukesh Ambani ने अपने राइट हैंड को गिफ्ट किया 1,500 करोड़ रुपये का फ्लैट, घर की खासियत जान हो जाएंगे हैरान

Mukesh Ambani ने अपने राइट हैंड को गिफ्ट किया 1,500 करोड़ रुपये का फ्लैट, घर की खासियत जान हो जाएंगे हैरान

Mukesh Ambani Modi: रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी को 1,500 करोड़ रुपये का फ्लैट गिफ्ट किया है। खबर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है। आइए उस घर की खासियत जानते हैं।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 26, 2023 16:10 IST
Mukesh Ambani Gift to Modi- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Mukesh Ambani Gift to Modi

Mukesh Ambani Gift to Modi: अंबानी परिवार का नाम देश की तरक्की में एक अभूतपूर्व योगदान देने के लिए लिया जाता है। आज के दिन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) काफी चर्चा में है। इसका कारण रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल आना या किसी कंपनी का अधिग्रहण करना नहीं है, बल्कि एक साथी को महंगा गिफ्ट देना है। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपने सबसे भरोसेमंद कर्मचारी में से एक मनोज मोदी को 1,500 करोड़ रुपये की बहुमंजिला इमारत उपहार में दी है, जो 22 मंजिला है। मुकेश अंबानी के साथ लंबे समय से काम कर रहे मोदी को अरबपति का राइट हैंड कहा जाता है। उन्हें रिलायंस इंडस्ट्रीज में Multi-Billion डॉलर के सौदे हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। यह इमारत मुंबई के नेपियन सी रोड इलाके में स्थित है। मैजिकब्रिक्स डॉट कॉम के मुताबिक, 22 मंजिला इस संपत्ति को कुछ महीने पहले ही पेश किया गया था।

संपत्ति के बारे में जानें डिटेल

घर इतना अधिक लग्जरी है कि इसमें इस्तेमाल किया गए पार्ट-पूर्जे विदेशों से मंगवाए गए हैं। घर को तलाटी एंड पार्टनर्स एलएलपी द्वारा डिजाइन किया गया है और कुछ फर्नीचर इटली से लाए गए हैं। मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी को जो संपत्ति उपहार में दी है उसका नाम 'वृंदावन' है। नेपियन सी रोड क्षेत्र में संपत्तियों की कीमत 45,100 रुपये से 70,600 रुपये प्रति वर्ग फुट है और इस प्रमुख स्थान में मनोज मोदी की नई संपत्ति की कीमत 1,500 करोड़ रुपये है। बता दें कि इमारत 1.7 लाख वर्ग फुट में फैली हुई है, जिसमें प्रत्येक मंजिल 8000 वर्ग फुट के क्षेत्र को कवर करती है। इस इमारत में 7 मंजिलों तक पार्किंग प्रतिबंधित है।

कौन हैं मनोज मोदी

मनोज मोदी वर्तमान में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो में डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं। मैजिकब्रिक्स डॉट कॉम के अनुसार, मनोज मोदी के पास हजीरा पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स, जामनगर रिफाइनरी, पहला टेलीकॉम बिजनेस, रिलायंस रिटेल और 4जी रोलआउट जैसी रिलायंस की कई बड़ी परियोजनाएं हैं। दक्षिण मुंबई में स्थित नेपियन सी रोड मालाबार हिल से सटा एक पॉश इलाका है। अपने हरे-भरे परिवेश, बेस्ट फैसिलिटी और मजबूत सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए जाना जाने वाला यह क्षेत्र विश्व स्तरीय सुविधाओं का दावा करता है। विशेष रूप से साइट तीन तरफ से समुद्र से घिरा हुआ है।

ये भी पढ़ें: भारत में किस कंपनी की बाइक सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है? ये रही टॉप-10 की लिस्ट 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement