ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ओमिक्रॉन संकट से टूरिज्म सेक्टर पर गहराया संकट, गोवा के होटलों में 20 प्रतिशत बुकिंग रद्द

ओमिक्रॉन संकट से टूरिज्म सेक्टर पर गहराया संकट, गोवा के होटलों में 20 प्रतिशत बुकिंग रद्द

सर्दियों के समय में गोवा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होता है। लेकिन कोरोना के ताजा विस्फोट से गोवा के पर्यटन उद्योग का संकट बढ़ गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 06, 2022 12:26 IST
ओमिक्रॉन संकट से...- India TV Paisa
Photo:PTI

ओमिक्रॉन संकट से टूरिज्म सेक्टर पर गहराया संकट, गोवा के होटलों में 20 प्रतिशत बुकिंग रद्द

Highlights

  • सर्दियों के समय में गोवा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होता है
  • यहां के होटलों में करीब 15 से 20 प्रतिशत बुकिंग रद्द हो रही है
  • गोवा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 592 नए मामले दर्ज किए

पणजी। कोरोना वायरस के नए मामलों में अचानक वृद्धि से देश भर के टूरिज्म और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर पर खतरा गहरा गया है। ओमिक्रॉन के गहराते संकट के बीच टूरिस्ट फिलहाल घर से निकलने में परहेज कर रहे हैं। ऐसे में होटल इंडस्ट्री को फिर 2020 जैसी स्थितियां लौटती दिखाई दे रही हैं। 

सर्दियों के समय में गोवा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होता है। लेकिन कोरोना के ताजा विस्फोट से गोवा के पर्यटन उद्योग का संकट बढ़ गया है। यहां के होटलों में करीब 15 से 20 प्रतिशत बुकिंग रद्द हो रही है। पर्यटन उद्योग के एक प्रतिनिधि ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गोवा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 592 नए मामले दर्ज किए। इसी के साथ संक्रमण दर बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो गई है। ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा (टीटीएजी) के अध्यक्ष नीलेश शाह ने कहा कि कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि के साथ पर्यटकों ने राज्य के लिए अपनी यात्रा की योजना को रद्द करना शुरू कर दिया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘होटल बुकिंग रद्द करने की दर 15 से 20 प्रतिशत के बीच है। लोग कोरोना वायरस से संबंधित प्रतिबंधों के कारण यात्रा से बच रहे हैं।’’ शाह ने कहा कि उन्हें अगले महीने तक स्थिति में सुधार की उम्मीद है।

Write a comment
elections-2022