Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. TCS में नौकरी करने का मौका, जल्द ज्वाइनिंग पर कंपनी दे रही स्पेशल बेनिफिट

TCS में नौकरी करने का मौका, जल्द ज्वाइनिंग पर कंपनी दे रही स्पेशल बेनिफिट

TCS: कंपनी की ओर से सीनियर कर्मचारियों को जल्द ज्वाइनिंग के लिए वेंडर्स को स्पेशल बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो ये आईटी सेक्टर में तेजी का संकेत है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: March 18, 2024 16:03 IST
TCS- India TV Paisa
Photo:FILE TCS

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस सीनियर कर्मचारियों की जल्दी भर्ती पूरी करने के लिए वेंडर्स को स्पेशल बेनिफिट्स ऑफर कर रही है। कंपनी 30 दिन के अंदर नौकरी ज्वाइंन करने वाले के लिए वेंडर्स को फीस के अतिरिक्त 40,000 रुपये प्रति ज्वाइनिंग दे रही है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 10 से 15 वर्ष के अनुभव वाले लोगों के लिए उनके स्किल के हिसाब इंसेंटिव ऑफर कर रही है। हालांकि, अगर कर्मचारी नौकरी ज्वाइन करने के 180 दिन के भीतर ही चला जाता है तो इसे रिकवर किया जाएगा। बता दें, टीसीएस द्वारा कर्मचारियों को जल्द नौकरी पर रखने के लिए वेंडर्स को स्पेशल बेनिफिट देना इस बात का संकेत है कि आईटी सेक्टर में तेजी है।  पिछले कुछ वर्षों वैश्विक स्तर पर महंगाई और ब्याज दरों में इजाफा होने के कारण बड़ी एमएनसी कंपनियों ने आईटी पर खर्च कम कर दिया था, जिसके कारण आईटी कंपनियों को डील हासिल करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन महंगाई कम होने के साथ-साथ स्थिति बदलने लगी है। 

क्या-क्या चाहिए स्किल?

टीसीएस के मेल के मुताबिक, कर्मचारी को माइक्रोसॉफ्ट टीम, माइक्रोसॉफ्ट 365, वन ड्राइव, आउटलुक और वेबसाइट पर कंटेंट को पब्लिश एवं मैनेज करने के लिए एंडप्वाइंट और शेयरप्वाइंट जैसे सॉफ्टवेयर आने चाहिए। 

कितना होगा पैकेज? 

जानकारी के मुताबिक 10 से 15 साल के अनुभव वाले कर्मचारियों के लिए टीसीएस जैसी कंपनी में औसत पैकेज 30 लाख रुपये प्रतिवर्ष का है। आमतौर पर स्थाई कर्मचारियों के लिए कंपनी द्वारा पैकेज का 8 से 12 प्रतिशत वेंडर्स को भुगतान किया जाता है। 

बता दें, टीसीएस ने हाल ही में ब्रिटिश इंश्योरेंस कंपनी एविवा से 15 वर्ष की डील हासिल की है। एविवा एक इंश्योरेंस कंपनी है, जो कि 45 वर्ष से ज्यादा समय से इंश्योरेंस सेक्टर में है। कंपनी करीब 55 लाख से ज्यादा इंश्योरेंस पॉलिसी का संचालन करती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement