Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO से पैसा बनाने का मौका, 19 दिसंबर से इस ऑटो कॉम्पोनेन्ट कंपनी का आईपीओ खुलेगा

IPO से पैसा बनाने का मौका, 19 दिसंबर से इस ऑटो कॉम्पोनेन्ट कंपनी का आईपीओ खुलेगा

क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड ने 550 करोड़ रुपये के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 266-280 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी के पास डेनिम ब्रांड मुफ्ती का स्वामित्व है। क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड के अनुसार, आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा और 21 दिसंबर को बंद होगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 14, 2023 14:49 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

हाल के दिनों में निवेशकों की आईपीओ से जबरदस्त कमाई हुई है। अब एक के बाद एक कंपनी के आईपीओ आ रहे हैं। अब ऑटो कॉम्पोनेन्ट बनाने वाली कंपनी हैप्पी फोर्जिंग्स अपना आईपीओ लेकर आ रही है। हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड ने 1,008 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्रति शेयर 808 से 850 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी का आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा और 21 दिसंबर को बंद होगा। एंकर निवेशक 18 दिसंबर को बोली लगा सकेंगे। आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और प्रवर्तक तथा शेयरधारक द्वारा 71.6 लाख शेयरों तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। लुधियाना स्थित कंपनी के ग्राहकों में वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र के घरेलू तथा वैश्विक मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) शामिल हैं। 

क्रेडो ब्रांड्स ने आईपीओ के लिए मूल्य तय किया 

क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड ने 550 करोड़ रुपये के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 266-280 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी के पास डेनिम ब्रांड मुफ्ती का स्वामित्व है। क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड के अनुसार, आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा और 21 दिसंबर को बंद होगा। यह पूरी तरह से प्रवर्तकों और अन्य मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1.96 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) है। आईपीओ में मूल्य दायरे के निचले और ऊपरी स्तर पर क्रमशः 522 करोड़ रुपये तथा 550 करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है।

आज से आईनॉक्स इंडिया का आईपीओ खुला 

आईनॉक्स इंडिया का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इसमें रिटेल निवेशक आज से पैसा लगा सकते हैं। निवेशक इसमें 14 दिसंबर से लेकर 18 दिसंबर तक पैसा लगा सकते हैंं। आपको बता दें कि क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली सबसे बड़ी घरेलू कंपनी आईनॉक्स सीवीए ने अपने आईपीओ का मूल्य दायरा 627-660 रुपये तय किया है। कंपनी आईपीओ से 5,990 करोड़ रुपये जुटाएगी। आपको बता दें कि देश में औद्योगिक और चिकित्सकीय ऑक्सीजन की सबसे बड़ी विनिर्माता आईनॉक्स इंडिया कंपनी में अपनी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement