Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Petrol Diesel New Rate: Gas Cylinder के रेट में कमी आने के बाद आई ये बड़ी खबर, पेट्रोल-डीजल भी होगा सस्ता?

Petrol Diesel New Rate: Gas Cylinder के रेट में कमी आने के बाद आई ये बड़ी खबर, पेट्रोल-डीजल भी होगा सस्ता?

Petrol Diesel New Rate: हर महीने के शुरुआत में पेट्रोल-डीजल से लेकर गैस और ATF के रेट में बदलाव किया जाता है। आज सुबह कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 115 रुपये की गिरावट आई है। अब पेट्रोल-डीजल को लेकर खबर आ रही है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: November 01, 2022 11:06 IST
Gas Cylinder के बाद क्या पेट्रोल-डीजल भी होगा सस्ता?- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO Gas Cylinder के बाद क्या पेट्रोल-डीजल भी होगा सस्ता?

Petrol Diesel New Rate: हर महीने के शुरुआत में पेट्रोल-डीजल से लेकर गैस और ATF के रेट में बदलाव किया जाता है। पहले खबर आई कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की जा सकती है, लेकिन आज सुबह कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये, कोलकाता में 106.03 रुपये, मुंबई में 106.31 रुपये और चेन्नई में 102.63 रुपये थी।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और कुछ समय के लिए स्थिर रहने के कारण कीमतों में गिरावट की उम्मीद की जा रही थी। कच्चे तेल के दाम पिछले कुछ समय से 95 डॉलर प्रति बैरल से नीचे पर बनी हुई है। ईंधन की कीमतों में गिरावट छह महीने से अधिक समय तक स्थिर रहने के बाद आई है। कीमत में आखिरी कटौती इसी साल 7 अप्रैल को की गई थी।

गैस सिलेंडर के रेट में 115 रुपये की कमी

इस बार कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 115 रुपये की कमी की गई है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा कीमतों में कमी आने के साथ जून के बाद से कमर्शियल एलपीजी की कीमतों में यह 7वीं कमी है। कुल मिलाकर दरों में ₹610 प्रति 19-किलोग्राम सिलेंडर की कमी आई है। कीमतों में इस नए संशोधन के साथ 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम दिल्ली में 1,859 रुपये के बजाय 1,744 होगी।

मेट्रो शहर में कमर्शियल एलपीजी के नए रेट

कोलकाता में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1959 रुपये से कम होकर 1,846 रुपये होगी, मुंबई में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,811 रुपये 50 पैसे से घटकर 1,696 रुपये हो जाएगी और चेन्नई में यह 1959 रुपये से कम होकर आज से 1,893 रुपये में उपलब्ध होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement