Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिटेल कंपनी Dunzo में कर्मचारियों को समय पर नहीं मिल रही सैलरी, सामने आई ये बड़ी बात

रिटेल कंपनी Dunzo में कर्मचारियों को समय पर नहीं मिल रही सैलरी, सामने आई ये बड़ी बात

Dunzo Employees Salary: रिटेल कंपनी डंजो के पास कैश फ्लो की समस्या आ गई है। कंपनी के पास कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: July 21, 2023 9:37 IST
Dunzo Employees Salary- India TV Paisa
Photo:FILE Dunzo Employees Salary

Retail Dunzo: रिटेल कंपनी और क्विक-ग्रॉसरी डिलीवरी प्रोवाइडर Dunzo में परेशानी जारी है। बेंगलुरु स्थित इस कंपनी के पास अपने कर्मचारियों को सैलरी देने के भी पैसे नहीं है। इसे Google का भी समर्थन प्राप्त है। पिछले महीने के भी बकाया भुगतान को अभी तक नहीं निपटाया है। कर्मचारियों को लिखे एक नोट में कंपनी ने कहा कि उसने जून और जुलाई महीने के वेतन के भुगतान में और देरी की है। इससे पहले, कंपनी ने जून के वेतन भुगतान की सीमा 75,000 रुपये तय की थी और 20 जुलाई  को बकाया भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन समय पर पेमेंट क्लियर नहीं हो सका है।

वेतन के लिए करना होगा लंबा इंतजार

डंज़ो ने कर्मचारियों से कहा कि वह समझता है कि वेतन में देरी बहुत कठिन है और कंपनी उनके धैर्य की सराहना करती है। टीम के उन सदस्यों के लिए जो इस सप्ताह के दौरान अपने जून के वेतन के शेष भुगतान की उम्मीद कर रहे थे, हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि इसमें देरी हो गई है। जून के लिए लंबित वेतन का भुगतान अब 4 सितंबर 2023 को किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, टीम के सभी सदस्यों के लिए जुलाई का वेतन अगस्त के वेतन के साथ 4 सितंबर को ही भुगतान किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि उसके पास कैश फ्लो की दिक्कत है। उसे सुव्यवस्थित करने के लिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है। कंपनी ने कर्मचारियों से अपील की है कि इस बुरे समय में कंपनी को कर्मचारियों के सपोर्ट की जरूरत है।

नौकरी में हो सकती है कटौती

Dunzo ने लागत में 30-40% की कमी करने का निर्णय लिया है, जिसे अंजाम देने के लिए नौकिरयों की छंटनी हो सकती है। कंपनी इस साल अब तक दो चरणों में करीब 400 नौकरियों में कटौती कर चुकी है। बता दें कि कंपनी हाल ही में फंडिंग के लिए कोशिश की थी, लेकिन उसे वहां सफलता नहीं मिली थी

 
ये भी पढ़ें: Artificial Intelligence जॉब मार्केट के लिए आपदा नहीं, अवसर है! नजरिया बदलने से होगा काम 
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement