1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Richest Cities: करोड़पति बनना है तो देश के इन तीन शहरों का रुख करें, दुनिया में यह ​सिटी नंबर वन

Richest Cities: करोड़पति बनना है तो देश के इन तीन शहरों का रुख करें, दुनिया में यह ​सिटी नंबर वन

Richest Cities: अगर दुनिया की बात करें तो अमेरिका के न्यू यॉर्क सिटी में सबसे ज्यादा अरबपति लोग रहते हैं। न्यू यॉर्क में 107 अरबपति रहते हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 22, 2022 15:35 IST
Richest Cites - India TV Hindi News
Photo:FILE Richest Cites

Highlights

  • दुनिया में अरबपतियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है
  • भारत में भी अमीरों की संख्या काफी बढ़ी है
  • अमीर बनने के लिए सबसे पहले अपना लक्ष्य बनाएं

Richest Cities: हर कोई अमीर बनना चाहता है लेकिन कुछ ही लोग बन पाते हैं। जो लोग अमीर बन पाते हैं वो अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और बड़े फैसले लेते हैं। ऐसे में अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो आपको उस अनुसार प्लानिंग करनी होगी। साथ ही उसको पाने के लिए सही जगह की तलाश करनी होगी। आज हम आपको देश के शीर्ष तीन शहर के बारे में बता रहे हैं जहां से सबसे ज्यादा लोग करोड़पति बने हैं। अगर, आप भी इन शहरों की ओर एक लक्ष्य लेकर रुख करते हैं तो करोड़पति बन सकते हैं। तो, आइए, जानते हैं उन तीन शहरों के बारे में...

मुंबई पहले पायदान पर 

हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2022 के अनुसार, मुंबई में देश के सबसे ज्यादा अरबपति लोग रहते हैं। इस शहर में 72 अरबपति लोगों का घर है। 

दिल्ली और बेंगलुरु दूसरे और तीसरे स्थान पर 

राष्टीय राजधानी दिल्ली अरबपतियों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। इस शहर में 51 अरबपति लोगों का घर है, जबकि बेंगलुरु 28 अरबपतियों के साथ तीसरे स्थान पर है। 

दुनिया में अमेरिका का न्यू यॉर्क सिर्टी शीर्ष पर 

 

अगर दुनिया की बात करें तो अमेरिका के न्यू यॉर्क सिटी में सबसे ज्यादा अरबपति लोग रहते हैं। न्यू यॉर्क में 107 अरबपति रहते हैं जिनका कुल नेटवर्थ 640 अरब डॉलर है।

वर्ल्ड में बीजिंग दूसरे स्थान पर 

चीन की राजधानी बीजिंग में अरबपतियों की संख्या 83 है और इनका कुल नेटवर्थ 310 अरब डॉलर है। यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है। 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022