Tuesday, February 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Technologies IPO निवेशकों के लिए खुशखबरी, इन दिन लिस्ट हो सकता है शेयर, जानिए लेटेस्ट GMP

Tata Technologies IPO निवेशकों के लिए खुशखबरी, इन दिन लिस्ट हो सकता है शेयर, जानिए लेटेस्ट GMP

Tata Technologies IPO GMP: टाटा टेक्नोलॉजी आईपीओ की लिस्टिंग डेट सामने आ गई है। शेयर की लिस्टिंग 30 नवंबर को हो सकती है। इसका जीएमपी 392 रुपये के आसपास चल रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: November 28, 2023 20:14 IST
Tata Technologies IPO- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Technologies IPO

Tata Technology IPO Listing Date: टाटा टेक्नोलॉजी आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए खुशखबरी है। कंपनी के शेयर लिस्ट होने की तारीख सामने आ गई है। टाटा टेक का आईपीओ 30 नवंबर को शेयर बाजार के दोनों मुख्य एक्सचेंज एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो सकता है। बता दें, टाटा टेक का आईपीओ 22 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक आम निवेशकों के लिए खुला था।

आईपीओ को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला था। बोली लगाने के आखिरी दिन आईपीओ करीब 64.43 गुना भरकर बंद हुआ था। ऑफर के खुदरा निवेशकों के हिस्से को 16.50 गुना, एनआईआई हिस्से को 62.11 गुना और योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) हिस्से को 203.41 गुना सब्सक्राइब किया गया था। कर्मचारी हिस्से को 3.70 गुना सब्सक्राइब किया गया, शेयरधारक के लिए आरक्षित हिस्से को 29.19 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। 

Tata Technology IPO का लेटेस्ट GMP

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा टेक्नोलॉजी का जीएमपी 392 रुपये प्रति शेयर पर चल रहा है। इस हिसाब से देखें तो टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ की लिस्टिंग 892 रुपये प्रति शेयर यानी 78.4 प्रतिशत के प्रीमियम पर हो सकती है। अब तक देखा जाए तो टाटा टेक पर उच्चतम जीएमपी 414 रुपये का रहा है। वहीं,न्यूनतम जीएमपी 240 रुपये का रहा है। जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम में तेजी से बदलाव होता है। यह कोई गांरटी नहीं होती है कि शेयर की लिस्टिंग इस प्राइस पर ही होगी। इसमें अंतर देखने को मिल सकता है। 

Tata Technology का कारोबार 

टाटा टेक्नोलॉजीज इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास संबंधी डिजिटल सेवाएं मुहैया कराती है। आपको बता दें कि कंपनी के पास 12,000 से ज्‍यादा कर्मचारी हैं। कंपनी के 19 ग्‍लोबल डिलिवरी सेंटर्स हैं।. कंपनी के ग्‍लोबल डिलिवरी मॉडल तीन महाद्वीपों एशिया-प्रशांत, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में फैले हुए हैं। यह आईपीओ 22 नवंबर को खुला था और 24 नवंबर, 2023 को बंद हुआ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement