Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खत्म हुई दोगुने दाम पर टमाटर खरीदने की समस्या, यहां मिल रहा 70 रुपये किलो

खत्म हुई दोगुने दाम पर टमाटर खरीदने की समस्या, यहां मिल रहा 70 रुपये किलो

Tomato Price in Delhi: अब अधिक कीमत देकर टमाटर खरीदने का समय जा रहा है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने ONDC की मदद से कम दाम में टमाटर बेचना शुरू कर दिया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: July 28, 2023 13:27 IST
Tomato Price Today- India TV Paisa
Photo:FILE Tomato Price Today

Tomato Price Today: सब्जियों के बढ़ते दाम ने आम इंसान की थाली से टमाटर गायब कर दी है। कहीं 140 तो किसी शहर में 200 रुपये प्रति किलो के भाव से टमाटर मिल रहे हैं। केंद्र सरकार कीमत कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। ई-कॉमर्स स्टार्टअप मैजिकपिन ने एनसीसीएफ के साथ हुए एक समझौते के तहत 70 रुपये किलोग्राम की दर से टमाटर बेचना शुरू किया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि ये टमाटर सरकार द्वारा समर्थित ओएनडीसी पर रजिस्टर्ड चुनिंदा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेचे जाएंगे। बयान के मुताबिक, उपभोक्ता इस व्यवस्था के तहत दिल्ली-एनसीआर और कुछ चुनिंदा शहरों में मैजिकपिन ऐप, पेटीएम, फोनपे के पिनकोड और मायस्टोर के जरिए टमाटर खरीद सकते हैं। 

ONDC पर मिल रहा 70 रुपये प्रति किलो टमाटर

Image Source : PAYTM
ONDC पर मिल रहा 70 रुपये प्रति किलो टमाटर

ONDC की मदद से हुआ संभव

मैजिकपिन के सीईओ और सह-संस्थापक अंशू शर्मा ने कहा कि हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। केवल दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर में 90 से अधिक पिनकोड पर 1,000 ऑर्डर पहुंचाए गए हैं। एनसीसीएफ और ओएनडीसी की पहल का मकसद चुनौतीपूर्ण समय में उपभोक्ताओं की मदद करना है। इस पहल के तहत एक उपभोक्ता प्रति सप्ताह अधिकतम दो किलोग्राम टमाटर खरीद सकता है।

इस वजह से बढ़ें हैं टमाटर के दाम

मौसम की इस मार की वजह से सब्जियों को बुखार आ गया है। टमाटर पहले से ही लाल था, वहीं अब उत्तर भारत में भारी बारिश के चलते अन्य सब्जियों की कीमतें भी 200 रुपये के पास पहुंचा दिया है। जमीन के नीचे उगाई जाने वाली प्याज और अदरक जैसी सब्जियां भी खराब मौसम की चपेट में आ गई हैं। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। इससे कई फसलों को नुकसान पहुंचा है। 

ये भी पढ़ें: SBI ने बताया भारत कब बनेगा दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था! नहीं करना होगा लंबा इंतजार

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement