Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. India में लॉन्च हुआ Twitter Blue, 12% छूट के साथ मिल रहा सालाना प्लान, हर डिवाइस के लिए अलग रेट

India में लॉन्च हुआ Twitter Blue, 12% छूट के साथ मिल रहा सालाना प्लान, हर डिवाइस के लिए अलग रेट

Twitter Blue Plan: ट्विटर ने इंडिया में भी अपने सब्सक्रिप्शन को प्लान लॉन्च कर दिया है। कंपनी इससे पहले 5 देशों में इस प्लान को पेश कर चुकी है। भारत के लिए कंपनी ने हर डिवाइस के हिसाब से अलग-अलग दाम तय किया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 09, 2023 9:42 IST
Twitter Blue launched in India- India TV Paisa
Photo:INDIA TV India में लॉन्च हुआ Twitter Blue

Twitter Blue launched in India: ट्विटर ने आखिरकार भारत में अपना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ट्विटर वेबसाइट के माध्यम से इसे एक्सेस करने वालों के लिए 650 रुपये प्रति महीने की कीमत पर नई सदस्यता पेश की है। Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा। बता दें, ट्विटर ब्लू को पिछले साल नया रूप दिया गया था, उपयोगकर्ताओं को कई नई सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे कि ब्लू चेक मार्क, ट्वीट्स को संपादित करने की क्षमता, लंबे वीडियो पोस्ट,  बुकमार्क, कस्टम ऐप आइकन और प्रोफ़ाइल फोटो के रूप में एनएफटी का उपयोग करने का विकल्प।

12% छूट के साथ मिल रहा सालाना प्लान

कंपनी वेबसाइट पर सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर डिस्काउंटेड प्राइस ऑफर कर रही है। यदि उपयोगकर्ता अपनी सदस्यता मासिक रूप से बिल करता है, तो वे 7,800 रुपये का भुगतान करना समाप्त कर देंगे, जबकि यदि वे इसे सालाना भुगतान करना चुनते हैं, तो वे 1,000 रुपये बचाएंगे और 6,800 रुपये का भुगतान करेंगे। वेबसाइट पर आपको बस बाएं कॉलम में 'ट्विटर ब्लू' पर क्लिक करना होगा। एक पॉप-अप आपको अपना पसंदीदा प्लान चुनने और फिर भुगतान करने का विकल्प देगा। वार्षिक योजना केवल वेबसाइट के माध्यम से सुलभ होगी।

annual plan available with 12 percent discount

Image Source : INDIA TV/TWITTER
12% छूट के साथ मिल रहा सालाना प्लान

एंड्रॉइड और आईओएस पर आपको मेनू तक पहुंचने के लिए ऐप खोलना होगा और दाएं स्वाइप करना होगा। इसके बाद आपको 'ट्विटर ब्लू' विकल्प दिखाई देगा। एक बार जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो ट्विटर आपको 900 रुपये की मासिक लागत पर प्रीमियम सेवा की सदस्यता लेने देगा। फिर आप हो जाएंगे ब्लूटिक वाले यूजर। बता दें, जब से ट्विटर ने इस पॉलिसी की इंडिया में शुरुआत की है। ब्लूटिक यूजर्स को ट्वीट डेक का इस्तेमाल करने का एक्सेस देना बंद कर दिया है। एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी बिना पैसा दिए ब्लूटिक ले चुके यूजर्स के लिए कई तरह की समस्या क्रिएट करेगी। ताकि वह सब्सक्रिप्शन प्लान खरीद सके। 

ये पढ़ें: Twitter हुआ डाउन, यूजर्स को ट्वीट करने और मैसेज भेजने में हो रही पेरशानी

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement