Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दो दोस्तों ने नौकरी छोड़ शुरू की थी 'इमामी', 50 साल बाद 'बोरोप्लस' बनाने वाली इस कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

दो दोस्तों ने नौकरी छोड़ शुरू की थी 'इमामी', 50 साल बाद 'बोरोप्लस' बनाने वाली इस कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

इमामी के पास बोरो प्लस और जंडू बाम जैसे ब्रांड हैं। यह कोलकाता मुख्यालय वाली भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 03, 2022 19:43 IST
emami- India TV Paisa
Photo:EMAMI

emami

Highlights

  • इमामी लि.का प्रबंधन नियंत्रण अब जल्द संस्थापकों की अगली पीढ़ी के पास जाएगा
  • पूर्णकालिक निदेशकों मोहन गोयनका को कंपनी का वाइस-चेयरमैन बनाया
  • हर्ष अग्रवाल को वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की

कोलकाता। देश के पूर्वी हिस्से से शुरू होकर 60 से अधिक देशों में अपनी पहचान बनाने वाली कंपनी इमामी में अब बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इमामी लि.का प्रबंधन नियंत्रण अब जल्द संस्थापकों की अगली पीढ़ी के पास जाएगा। कंपनी ने बृहस्पतिवार को अपने निदेशक मंडल का पुनर्गठन करते हुए पूर्णकालिक निदेशकों मोहन गोयनका को कंपनी का वाइस-चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक तथा हर्ष अग्रवाल को वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की। 

इमामी के पास बोरो प्लस और जंडू बाम जैसे ब्रांड हैं। यह कोलकाता मुख्यालय वाली भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। कंपनी के उत्पादों की बिक्री 60 से अधिक देशों में की जाती है। कंपनी का गठन 1970 के दशक के मध्य में हुआ था। दो करीबी मित्रों ने अपनी कॉरपोरेट नौकरी छोड़कर कोलकाता में एक कॉस्मेटिक विनिर्माण इकाई के साथ इसकी शुरुआत की थी।

नए पदों पर उनकी नियुक्ति एक अप्रैल, 2022 से प्रभावी होगी। इमामी ने एक बयान में कहा कि कंपनी की कमान अब अगली पीढ़ी के हाथों में सौंपी जाएगी और कंपनी के संस्थापक आर एस गोयनका तथा आर एस अग्रवाल अपना पद छोड़ेंगे। निदेशक मंडल ने आर एस गोयनका को गैर-कार्यकारी चेयरमैन और आर एस अग्रवाल को मानद चेयरमैन बनाने का फैसला किया है। उनकी नियुक्ति एक अप्रैल से प्रभावी होगी। 

इन भूमिकाओं के लिए वे कोई भुगतान नहीं लेंगे। इसी तरह बोर्ड ने सुशील के गोयनका के इमामी लि. के प्रबंध निदेशक का पद छोड़ने के आग्रह को स्वीकार कर लिया है। उन्हें कंपनी का पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त किया गया है। प्रवर्तकों की अगली पीढ़ी के अन्य लोग भी कंपनी में अलग-अलग दायित्व संभालेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement