Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस घरेलू एयरलाइन ने शुरू की फ्लाइट में Wi-Fi इंटरनेट सुविधा, इंडिगो की बाली-मदीना के लिए नई फ्लाइट

इस घरेलू एयरलाइन ने शुरू की फ्लाइट में Wi-Fi इंटरनेट सुविधा, इंडिगो की बाली-मदीना के लिए नई फ्लाइट

Wi-Fi इंटरनेट सुविधा फिलहाल Boeing 787 और Airbus A321 neo एयरक्राफ्ट में उपलब्ध होगी। लंबी दूरी के सफर में यात्रियों को इससे काफी सुविधा मिलेगी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 07, 2023 6:41 IST
ऐसी सुविधा (Vistara Wi-Fi internet in flight) देने वाली पहली घरेलू एयरलाइन बन गई है।- India TV Paisa
Photo:REUTERS ऐसी सुविधा (Vistara Wi-Fi internet in flight) देने वाली पहली घरेलू एयरलाइन बन गई है।

अगर आप अगली बार विस्तारा (Vistara) की फ्लाइट से सफर करेंगे तो आप Wi-Fi इंटरनेट सुविधा का फायदा भी उठा सकेंगे। हालांकि यह सुविधा फिलहाल इंटरनेशनल रूट पर तैनात Boeing 787 और Airbus A321 neo एयरक्राफ्ट में उपलब्ध होगी। भाषा की खबर के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने कहा कि यह सुविधा इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर उसके लॉयल्टी कार्यक्रम और क्लब विस्तारा सदस्यों के लिए होगी। इसके अलावा, एक और घरेलू एयरलाइन इंडिगो भी बाली और मदीना के लिए नई फ्लाइट्स चलाने की घोषणा की है।

पहली ऐसी घरेलू एयरलाइन

खबर के मुताबिक, कंपनी (Vistara)ने बयान में कहा कि इसके साथ ही विस्तारा ऐसी सुविधा( Vistara Wi-Fi internet in flight) देने वाली पहली घरेलू एयरलाइन बन गई है। एयरलाइन ने कहा कि क्लब विस्तारा में शामिल होने के लिए किसी शुल्क की जरूरत नहीं है। विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी दीपक राजावत ने सोमवार को कहा कि इंटरनेट से जुड़े रहना आधुनिक जीवन का एक जरूरी पहलू है। हम चुनिंदा इंटरनेशनल फ्लाइट्स में अपने लॉयल्टी कार्यक्रम और क्लब विस्तार सदस्यों को वाई-फाई (Wi-Fi) की पेशकश करके खुश हैं।

इंडिगो की बाली-मदीना के लिए नई फ्लाइट्स

घरेलू एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने चालू वित्त वर्ष 2023-24 में बाली (Indigo new flights to Bali) और मदीना के लिए फ्लाइट्स (Indigo new flights to Medina) शुरू करने की योजना बनाई है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि एयरलाइन चालू वित्त वर्ष में 10 करोड़ यात्रियों को सफर कराने का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में सही तरह से आगे बढ़ रही है। सितंबर तिमाही में कंपनी ने 2.6 करोड़ यात्रियों को सेवाएं दीं और उसे 189 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ। एल्बर्स ने कहा कि हम अपना अंतरराष्ट्रीय विस्तार जारी रखेंगे। इस समय एयरलाइन 100 इंटरनेशनल रूट सहित लगभग 500 रूट्स पर फ्लाइट ऑपरेट कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement