Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Vodafone Idea के ग्राहक आज ही निपटा लें ये जरूरी काम, कंपनी ने दिया सेवा बंद होने का अलर्ट

Vodafone Idea के ग्राहक आज ही निपटा लें ये जरूरी काम, कंपनी ने दिया सेवा बंद होने का अलर्ट

संकट में फंसी वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों के लिए कंपनी ने एक खास चेतावनी मैसेज भेजा है, बता दें कि कंपनी भारी घाटे से जूझ रही है। कंपनी अपनी 780 करोड़ की लाइसेंस फीस भी नहीं चुका पाई है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 21, 2023 14:27 IST
Voda Idea- India TV Paisa
Photo:FILE Voda Idea

अगरआप भी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के प्रीपेड ग्राहक हैं तो यह परेशान करने वाली खबर आप ही के लिए है। भारी कर्ज के कारण लगातार मुश्किलें झेल रही वोडाफोन आइडिया ने अपने प्री​पेड ग्राहकों को बताया है कि कंपनी की प्री​पेड रिचार्ज सेवा 13 घंटों के लिए बंद हो जाएगी। ऐसे में इस बीच जिसका पैक समाप्त हो रहा है, उन्हें पहले से ही रिचार्ज करना होगा। 

वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों को भेजे मैसेज में कहा है कि 22 जनवरी रात आठ बजे से 23 जनवरी सुबह साढ़े नौ बजे तक कंपनी की प्रीपेड रिचार्ज की सुविधा बंद रहेगी। कंपनी ने बताया कि वह कस्टमर्स के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने के लिए अपने सिस्टम को अपग्रेड कर रही है। जिसके चलते ​रिचार्ज की सुविधाएं 13 घंटे के लिए बंद की जा रही हैं। 

भारी संकट से गुजर रही है वोडा आइडिया

मौजूदा समय में देखा जाए तो वोडाफोन आइडिया लगातार संकट से गुजर रही है। वोडाफोन आइडिया पर टावर सेवा प्रदान करने वाली कंपनी का बकाया है। इसके अलावा कंपनी नकदी संकट से भी जूझ रही है। कंपनी ने पहले ही 5जी का बहुत कम स्पेक्ट्रम खरीदा है, वहीं जहां जियो और एयरटेल तेजी से 5जी सर्विस लॉन्च कर रहे हैं वहीं वोडाफोन ने अब तक 5जी सर्विस शुरू नहीं की है। इसके साथ ही कंपनी के ग्राहक भी तेजी से छोड़कर जा रहे हैं। अक्टूबर में ​कंपनी के ग्राहकों की संख्या में 35 लाख की कमी आई थी। 

रद्द हो सकता है लाइसेंस 

वोडाफोन आइडिया की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब चल रही है। वहीं कंपनी ने इस महीने लाइसेंस फीस की अदायगी में डिफॉल्ट कर दिया है। कंपनी ने सरकार को लाइसेंस फीस का भुगतान नहीं किया है। जिसके कारण कंपनी का लाइसेंस कैंसिल होने की संभावना बढ़ गई है। कंपनी को लाइसेंस फीस के रूप में 780 करोड़ रुपये का भुगतान करना था, लेकिन कंपनी केवल 10 प्रतिशत यानि 78 करोड़ रुपये अदा कर पाई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement