1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. WhatsApp पर आ रहा है आपको शर्मिंदगी से बचाने वाला ‘undo’ का बटन, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp पर आ रहा है आपको शर्मिंदगी से बचाने वाला ‘undo’ का बटन, जानिए कैसे करेगा काम

अभी तक के फीचर में एक झंझट था, यदि कोई गलती से 'डिलीट फॉल आल' विकल्प के बजाय 'डिलीट फॉर मी' विकल्प चुनता है, तो उनके पास दूसरों के लिए संदेश को हटाने का कोई विकल्प नहीं रहता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2022 12:59 IST
Whatsapp- India TV Hindi
Photo:FILE

Whatsapp

Highlights

  • अब Whatsapp यूजर्स के लिए ‘undo’ का बटन आने वाला है
  • यूजर्स को गलती से हटाए गए संदेश को वापस लाने की सुविधा देगा
  • ‘undo’ की सुविधा का फायदा मैसेज सेंड करने के वक्त भी मिलेगा

व्हाट्स एप आज के समय में हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है। हम WhatsApp पर दोस्तों और परिवार के लोगों से बातचीत ही नहीं करते, बल्कि यह आज दफ्तर की आधिकारिक बातचीत के ग्रुप में चर्चा और सूचना के आदानप्रदान में उपयोग में आता है। ऐसे में गलती से या गलत मैसेज सेंड करने की शर्मिंदगी से छुटकारा देने के लिए व्हाट्सएप डिलीट मैसेज फीचर पहले ही दे चुका है। 

लेकिन अभी तक के फीचर में एक झंझट था, यदि कोई गलती से 'डिलीट फॉल आल' विकल्प के बजाय 'डिलीट फॉर मी' विकल्प चुनता है, तो उनके पास दूसरों के लिए संदेश को हटाने का कोई विकल्प नहीं रहता है।

अब आया ‘undo’ का बटन

यूजर्स की इस समस्या का हल शायदा व्हाट्सएप ने ढूंढ लिया है। WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के अनुसार अब यूजर्स के लिए ‘undo’ का बटन आने वाला है, जो यूजर्स को गलती से हटाए गए संदेश को वापस लाने की सुविधा देगा। एक नया ‘undo’ का बटन थोड़े समय के लिए स्क्रीन के निचले सिरे की ओर पॉप अप होगा, जिससे यूजर्स हटाए गए संदेश को फिर वापस पा सकेंगे। 

मैसेज भेजने पर भी आएगा पॉप अप

यह ‘undo’ की सुविधा सिर्फ डिलीट किए गए मैसेज वापस पाने के लिए ही नहीं है, बल्कि इसका उपयोग मैसेज सेंड करने के वक्त भी मिलेगा। यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे जीमेल में दिखाई देता है, जिससे आपको मेल को वापस खींचने के लिए कुछ अतिरिक्त सेकंड की अनुमति मिलती है। बता दें ​कि यह फीचर टेलीग्राम पर पहले से उपलब्ध है।

2 जीबी फाइल शेयरिंग

अन्य खबरों में, व्हाट्सएप अपनी 2GB फाइल शेयरिंग लिमिट को और अधिक यूजर्स तक पहुंचाने पर भी काम कर रहा है। यह सुविधा जिसने उपयोगकर्ताओं को सामान्य 100Mb के बजाय 2GB आकार तक की फ़ाइलों को साझा करने की अनुमति दी थी, इस वर्ष मार्च में अर्जेंटीना में सीमित परीक्षण के दौर से गुजर रही थी। अब यह फीचर दुनिया भर में व्हाट्सएप बीटा v2.22.13.6 के साथ चल रहा है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022