Tuesday, July 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बकरीद पर क्या आज बंद रहेंगे बैंक,आपके शहर में खुलेंगी या नहीं ब्रांच? जान लें

Eid bank holiday : बकरीद पर क्या आज बंद रहेंगे बैंक,आपके शहर में खुलेंगी या नहीं ब्रांच? जान लें

Eid bank holiday : आज सोमवार को सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों की छुट्टी है। ऐसे में आज आप बैंक ब्रांच से डिपॉजिट, निकासी, चेक क्लीयरेंस और दूसरी बैंकिंग सेवाएं नहीं ले पाएंगे।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: June 17, 2024 8:20 IST
बैंकों की छुट्टी- India TV Paisa
Photo:FILE बैंकों की छुट्टी

Eid bank holiday : देश के अधिकतर हिस्सों में आज सोमवार, 17 जून को बकरीद के चलते बैंक बंद रहेंगे। अगर आप आज बैंक ब्रांच जाकर कुछ जरूरी काम निपटाने का सोच रहे हैं, तो पहले यह जरूर पता कर लें कि आपके शहर में बैंक खुले हैं या नहीं। वैसे तो आजकल अधिकर बैंकिंग काम ऑनलाइन ही हो जाते हैं। बैंक के ऐप पर काफी सारे बैंकिंग कार्य आप आसानी से निपटा सकते हैं, लेकिन फिर भी लोन लेने जैसे ऐसे कई जरूरी काम हैं, जिनके लिये बैंक ब्रांच जाना पड़ जाता है। आज सोमवार को सरकारी और प्राइवेट दोनों बैंकों की छुट्टी है। ऐसे में आज आप बैंक ब्रांच से डिपॉजिट, निकासी, चेक क्लीयरेंस और दूसरी बैंकिंग सेवाएं नहीं ले पाएंगे।

इन जोन में है आज बैंकों की छुट्टी

भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार, आज बकरीद के चलते गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोच्चि, कोहिमा, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, नागपुर, पणजी, रायपुर, पटना, शिलांग, शिमला, श्रीनगर, त्रिवेंद्रम, अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़ और चेन्नई जोन में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, आईजॉल, गंगटोक और ईटानगर जोन में बैंकों की छुट्टी नहीं रहेगी। कुछ जोन में बकरीद के चलते 18 जून को भी छुट्टी रहेगी। ये जोन जम्मू और श्रीनगर हैं।

जुलाई 2024 में बैंकों की छुट्टी

अगले महीने यानी जुलाई में कुल 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। ये छुट्टियां 2, 3,5,6,8,9,16,17,22,23 और 30 जुलाई को रहेंगी। 17 जुलाई को मुहर्रम है। इसलिए इस दिन देश के अधिकतर हिस्सों में बैंक बंद रहेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement