Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Zomato के एक और Co-Founder ने दिया इस्तीफा, नवंबर में मोहित गुप्ता ने छोड़ी थी कंपनी

Zomato के एक और Co-Founder ने दिया इस्तीफा, नवंबर में मोहित गुप्ता ने छोड़ी थी कंपनी

पिछले साल नवंबर में कंपनी के एक और सह-संस्थापक मोहित गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया था। गुप्ता साढ़े चार साल पहले ज़ोमैटो में शामिल हुए थे। उन्हें 2020 में कंपनी के खाद्य वितरण व्यवसाय के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) पद से पदोन्नति देकर सह-संस्थापक बनाया गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 02, 2023 20:09 IST
Zomato के एक और Co-Founder ने दिया इस्तीफा- India TV Paisa
Photo:FILE Zomato के एक और Co-Founder ने दिया इस्तीफा

ऑनलाइन खाना डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato के अच्छे दिन आने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक सह संस्थापक कंपनी को बाय-बाय बोलकर जा रहे हैं। जहां एकतरफ शेयर बाजार में कंपनी के शेयर अपने बुरे समय से गुजर रहे हैं वहीं ऐसी ख़बरों के बाद कंपनी के शेयर और भी टूटने की उम्मीद जताई जा रही है। 

मोहित गुप्ता के बाद अब कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी गुंजन पाटीदार ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पाटीदार जोमैटो के शुरूआती कुछ कर्मचारियों में शामिल थे और उन्होंने कंपनी के लिए मूल प्रौद्योगिकी प्रणाली का निर्माण किया था। जोमैटो ने कहा, ‘‘कंपनी को आगे बढ़ाने में उनका योगदान अमूल्य रहा है।’’ हालांकि, कंपनी ने उनके इस्तीफे के कारणों के बारे में जानकारी नहीं दी। 

नवंबर में कंपनी छोड़ गए थे मोहित गुप्ता 

बता दें कि पिछले साल नवंबर में कंपनी के एक और सह-संस्थापक मोहित गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया था। गुप्ता साढ़े चार साल पहले ज़ोमैटो में शामिल हुए थे। उन्हें 2020 में कंपनी के खाद्य वितरण व्यवसाय के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) पद से पदोन्नति देकर सह-संस्थापक बनाया गया था। हालांकि कंपनी ने गुप्ता को कंपनी अधिनियम 2013 और सूचीबद्ध नियमों के तहत प्रमुख प्रबंधकीय कर्मी के रूप में नामित नहीं किया गया था।

Zomato से दो बड़ी कंपनियों ने खींचे थे हाथ

टाइगर ग्लोबल ने खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) में अपनी करीब आधी हिस्सेदारी बेच दी थी। इसके बाद जोमैटो में उसकी हिस्सेदारी 2.77 प्रतिशत रह गई थी। जोमैटो ने बताया था कि खुले बाजार में किए गए इस सौदे में टाइगर ग्लोबल ने अपने 18.45 करोड़ शेयर बेचे हैं। 

अब 2.77 फीसदी रह गई थी शेयर

इस बिक्री से पहले टाइगर ग्लोबल की कंपनी इंटरनेट फंड की जोमैटो में 5.11 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। जोमैटो ने बताया कि 25 जुलाई से दो अगस्त 2022 के बीच कंपनी ने अपने 18.45 करोड़ शेयर बेचे है, जो 2.34 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। इस बिक्री के बाद इंटरनेट फंड की जोमैटो में हिस्सेदारी घटकर 2.77 प्रतिशत रह गई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement