Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जियो फोन की बुकिंग शुरू होने में बचे हैं 12 दिन, जानिए कैसे करें अपने लिए फोन पक्का

जियो फोन की बुकिंग शुरू होने में बचे हैं 12 दिन, जानिए कैसे करें अपने लिए फोन पक्का

हर आदमी जियो फोन को जल्द से जल्द अपने पास रखना चाहता है। ऐसे में जानना जरूरी है कि प्री बुकिंग से पहले किस तरह की तैयारी की जाए ताकि फोन आपके पास पहुंच सके

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 12, 2017 19:52 IST
जियो फोन की बुकिंग शुरू होने में बचे हैं 12 दिन, जानिए कैसे करें अपने लिए फोन पक्का- India TV Paisa
जियो फोन की बुकिंग शुरू होने में बचे हैं 12 दिन, जानिए कैसे करें अपने लिए फोन पक्का

नई दिल्ली। जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के लिए सिर्फ 12 दिन बचे हैं। जियो ने इस फोन को लेकर जिस तरह का प्रचार किया है उसके बाद देश में फीचर फोन इस्तेमाल करने वाला हर सख्श इस फोन का इंतजार कर रहा है। हर आदमी जियो फोन को जल्द से जल्द अपने पास रखना चाहता है। ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि प्री बुकिंग शुरू होने से पहले किस तरह की तैयारी की जाए ताकि फोन जल्दी से जल्दी आपके पास पहुंच सके।

जियो फोन की प्री बुकिंग से पहले आप एक आसान सा फॉर्म भरकर एक तरह से इस फोन के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। जियो ने अपनी वेबसाइट पर इस फॉर्म को डाला हुआ है, साइट पर एंटर होते ही कीप मी पोस्टेड (Keep me posted) नाम से एक टैब बना हुआ है जिसपर आपको क्लिक करना है। इसे क्लिक करते ही एक फॉर्म खुल जाएगा। फार्म आपको अपना नाम, मेल आईडी, फोन नंबर और पिन कोड भरना है। ऐसा करने के बाद आपको ये सारी डिटेल सबमिट करनी है।

जियो इस डिटेल को क्यों मांग रही है इसकी जानकारी तो अभी तक नहीं दी गई है, लेकिन जानकार मान रहे हैं कि प्री बुकिंग के समय जियो आपको आपके दिए हुए फोन नंबर या मेल आईडी पर संपर्क कर सकती है। संपर्क के बाद अगर आप फोन के इच्छुक होंगे तो जियो आपको फोन भी भेज सकती है।

मुकेश अंबानी ने जियो फोन को फ्री में देने की घोषणा की है, हालांकि इसके लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी देना भी जरूरी है जो 3 साल बाद वापस हो जाएगी। कंपनी इस फोन पर सिर्फ 153 रुपए के मासिक रीचार्ज पर अनलिमिटेड फोर जी डेटा देगी, फोन के जरिए आप घर पर केबल टीवी का मजा भी ले सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement