Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्पल iPad Air 2 से क्‍यों बेहतर है iPad Pro

एप्पल iPad Air 2 से क्‍यों बेहतर है iPad Pro

iPad Pro कई मायनों में iPad Air 2 से बेहतर है। प्रो बहुत ही एडवांस है और यह काफी बेहतर भी है। आईपैड एयर-2 में एक ही समय पर एक साथ दो एप चला सकते हैं।

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: March 26, 2016 8:53 IST
FIVE REASONS: iPad Air 2 से बेहतर iPad Pro, खरीदने से पहले जान लीजिए खासियतें- India TV Paisa
FIVE REASONS: iPad Air 2 से बेहतर iPad Pro, खरीदने से पहले जान लीजिए खासियतें

नई दिल्‍ली। 9.7 इंच का iPad Pro कई मायनों में iPad Air 2 से बेहतर है। प्रो बहुत ही एडवांस है और यह काफी बेहतर भी है। आईपैड एयर-2 में एक ही समय पर एक साथ दो एप चला सकते हैं, इसमें टच आईडी है, रे‍टीना डिस्‍प्‍ले है और यह आईपैड प्रो की तरह ही दिखता है। इसकी कीमत 399 डॉलर से शुरू होती है। ऐसे में आप एयर-2 के बजाये प्रो क्‍यों खरीदेंगे, इसकी पांच वजह हैं, जिनकों जानने के बाद आप आईपैड प्रो खरीदने के लिए मजबूत हो जाएंगे।

अधिक स्‍टोरेज

आईपैड प्रो को लैपटॉप की जगह पेश किया गया है इसलिए इसमें ज्‍यादा स्‍टोरेज क्षमता की जरूरत थी और कंपनी ने ऐसा किया भी है। 9.7 इंच और 12.9 इंच में आने वाला आईपैड प्रो तीन अलग-अलग स्‍टोरेज विकल्‍प 32 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी में उपलब्‍ध है। इसकी तुलना में आईपैड एयर-2 केवल 16 जीबी और 64 जीबी मॉडल में ही उपब्‍ध है।

तस्वीरों में देखिए इवेंट में लॉन्च हुए एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

iPad-ProIndiaTV Paisa

Untitled-1 (14)IndiaTV Paisa

iphone-SEIndiaTV Paisa

health-softwareIndiaTV Paisa

एप्‍पल पेंसिल सपोर्ट

आईपैड एयर-2 की जगह आप आईपैड प्रो को चुनेंगे इसकी पीछे सबसे बड़ी वजह है एप्‍पल पेंसिल। आईपैड प्रो को पेंसिल के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है, जबकि एयर-2 में यह सुविधा नहीं है। इस पेंसिल की मदद से आप नोट्स लिख सकते हैं और ड्राइंग कर सकते हैं।

स्‍मार्ट कनेक्‍टर

आईपैड प्रो में एक नया फीचर, जिसे स्‍मार्ट कनेक्‍टर कहा जाता है, जोड़ा गया है। स्‍मार्ट कनेक्‍टर ऑटोमैटीकली मैगनेटिक पोर्ट का उपयोग करते हुए किसी भी संगत एसेसरीज को जोड़ सकता है। इसका मतलब है कि आपको पेयर करने के लिए मैनुअली ब्‍लूटूथ डिवाइस नहीं चलाना होगा। स्‍मार्ट कनेक्‍टर एसेसरीज को पावर भी देगी, जिसका मतलब हुआ कि आपको एसेसरीज के लिए अलग से बैटरी नहीं रखनी होगी। आईपैड एयर-3 में इस तरक का कोई कनेक्‍टर मौजूद नहीं है।

4के वीडियो शूटिंग और बेहतर सेल्‍फी   

आईपैड प्रो टैबलेट के साथ फोटो लेने के आपके अनुभव को बदल सकता है। 9.7 इंच आईपैड प्रो का आकार आईपैड एयर-2 के बराबर ही है, लेकिन इसका कैमरा कई गुना बेहतर है। प्रो में 12 मेगापिक्‍सल का बैक और 5 मैगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। आईपैड एयर-2 में 8 मैगापिक्‍सल का रिअर और 1.2 मैगापिक्‍सल का फ्रंड कैमरा है। आप प्रो के साथ 4के वीडियो भी शूट कर सकते हैं।

बेहतर ऑडियो

आईपैड प्रो में चार स्‍पीकर हैं- दो टॉप पर और दो नीचे। इसकी तुलना में आईपैड एयर में केवर दो स्‍पीकर हैं। लेकिन आईपैड प्रो के स्‍पीकर में एक खासियत है जो इसे सबसे अलग बनाती है। वह है आप जैसे-जैसे मूव करेंगे आईपैड अपने स्‍पीकर को उसके अनुसार समायोजित करेगा और आपको बेहतर साउंड क्‍वालिटी उपलब्‍ध कराता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement