Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्‍वाद के साथ सेहत भी, ये हैं बाजार में मौजूद 10000 रुपए से सस्‍ते Air Fryers

स्‍वाद के साथ सेहत भी, ये हैं बाजार में मौजूद 10000 रुपए से सस्‍ते Air Fryers

Air Fryers helps you to eat healthy food which has low content of oil in it.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 22, 2016 8:03 IST
Stay Fit: स्‍वाद के साथ सेहत भी, ये हैं बाजार में मौजूद 10000 रुपए से सस्‍ते Air Fryers- India TV Paisa
Stay Fit: स्‍वाद के साथ सेहत भी, ये हैं बाजार में मौजूद 10000 रुपए से सस्‍ते Air Fryers

नई दिल्‍ली। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और अव्‍यवस्थित ऑफिस टाइमिंग के बीच हमारी सेहत काफी पीछे छूट गई है। समय की कमी के चलते हम जंक फूड और जरूरत से ज्‍यादा कैलोरी वाले रेडी-टू-ईट फूड पर निर्भर हो गए हैं। यहीं कारण है कि आज 25 से 30 साल की यंग जेनेरेशन भी डायबिटीज और हार्ट की बीमारी से परेशान है। डॉक्‍टर इसके लिए तेल से तली-भुनी चीजों से परहेज की सलाह देते हैं। लेकिन इतनी कम उम्र में स्‍वादिष्‍ट पकवानों से परहेज काफी मुश्किल है। लेकिन तकनीक के दौर में इसका भी हल है, आप एयर फ्रायर (Air Fryers) की मदद से बिना ऑयल में डीप फ्राय किए समोसे, चिप्‍स, पकौड़े, फ्रेंचफ्राइ से लेकर दूसरे पकवानों का मजा ले सकते हैं। शुरूआती दौर में इनकी कीमत काफी ज्‍यादा थी, लेकिन अब ऑनलाइन मार्केट में ये काफी किफायती कीमत पर उपलब्‍ध हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम अपने रीडर्स के लिए लेकर आई है 10000 रुपए से सस्‍ते ब्रांडेड एयरफ्रायर जो आपके स्‍वाद के साथ सेहत का भी ख्‍याल रखेंगे।

कैसे काम करता है एयर फ्रायर

जैसा कि नाम से पता चलता है कि एयर फ्रायर गर्म हवा से खाना पकाने की तकनीक पर काम करता है। इसमें एक कुकिंग कंपार्टमेंट होता है। इसके ऊपर हिस्‍से में ग्रिल के ऊपर एक फैल लगा होता है जो गर्म हवा फेकता है। यहां खाना 200 डिग्री के तापमान पर पूरी तरह पक जाता है, इसमें ऑयल की जरूरत भी नहीं पड़ती। आप इन एयर फ्रायर में चिप्‍स या फ्रेंच फ्राइ, समोसे, नॉनवेज के अलावा ड्रायफ्रूट भी रोस्‍ट कर सकते हैं।

तस्वीरों में देखिए 10,000 रुपए से कम कीमत के एयर फ्राइयर्स

Air fryers under 10,000

Untitled-1 (20)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (15)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (13)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (10)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (10)IndiaTV Paisa

1. प्रैसटीज PAF 2.0

ऑनलाइन कीमत- 5,579 रुपए

प्रैसटीज PAF 2 लीटर और 1400 वाट का एयर फ्रायर है। यह ब्लैक कलर में उपलब्ध है।  इसमें आप फ्राई, ग्रिल, रोस्ट, बेक आदि कर सकते हैं। इसमें टैम्पेरेचर और टाइमर कंट्रोल है। इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है।

2. पिजन AF सुपर

ऑनालाइन कीमत- 4,179 रुपए

पिजन AF सुपर 2.2 लीटर का एयर फ्रायर है। इसमें टैम्पेरेचरकंट्रोल, टाइमर कंट्रोल और ऑटो स्विच ऑफ फीचर हैं। इसमें बिना तेल के आप खाना बना सकते हैं।

3. केनस्टार एस्टर ऑक्सी फ्रायर

ऑनलाइन कीमत- 6,640 रुपए

केनस्टार एस्टर ऑक्सी फ्रायर 3 लीटर का है। ये चैरी रेड कलर में उपलब्ध है। इसमें थर्मोस्टेट और टाइमर डायल हैं। यह 2 साल की वारंटी के साथ आता है। इसमें ऑक्सी फ्राइयर और रेसेपी बुक साथ आएगी।

4. बजाज मेजेस्टी AFX7 एयर फ्राइयर

ऑनलाइन कीमत- 8,999 रुपए

बजाज मेजेस्टी AFX7 एयर फ्राइयर 2 लीटर का है। इसमें फ्लो डायरेक्टर और डुअल फैन तकनीक है।

5. फिलिप्स एचडी 9220/20

ऑनलाइन कीमत- 9,774 रुपए

फिलिप्स एचडी 9220/20 एयर फ्राइयर में रैपिड एयर, मल्टिपल कूकर, इंटिग्रेडिड एयर फिल्टर, ऑटो स्विच ऑफ मोड, फूड सेपरेटर, एडजस्टेबल टैम्पेरेचर कंट्रोल और टाइमर कंट्रोल है जैसे फीचर्स हैं। यह काले रंग में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते 5 RO प्‍यूरिफिकेशन सिस्‍टम 

यह भी पढ़ें- कम खर्च में एयर कंडीशनर जैसी ठंडक, ये हैं 7000 रुपए से कम कीमत वाले 5 इंडोर कूलर्स

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement