Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एयरटेल के सबसे तेज नेटवर्क का दावा करने वाले विज्ञापन पर लगी रोक, कंपनी ने किया समीक्षा का अनुरोध

एयरटेल के सबसे तेज नेटवर्क का दावा करने वाले विज्ञापन पर लगी रोक, कंपनी ने किया समीक्षा का अनुरोध

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के समक्ष अपील दायर कर उसके एक विज्ञापन संबंधी फैसले की समीक्षा का अनुरोध किया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 11, 2017 20:38 IST
एयरटेल के सबसे तेज नेटवर्क का दावा करने वाले विज्ञापन पर लगी रोक, कंपनी ने किया समीक्षा का अनुरोध- India TV Paisa
एयरटेल के सबसे तेज नेटवर्क का दावा करने वाले विज्ञापन पर लगी रोक, कंपनी ने किया समीक्षा का अनुरोध

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के समक्ष अपील दायर कर उसके एक विज्ञापन संबंधी फैसले की समीक्षा का अनुरोध किया है। फैसले में कंपनी से उसके सबसे तेज नेटवर्क के विज्ञापन में संशोधन या उसे वापस लेने को कहा गया है। ऐसे में कंपनी बुधवार से इस विज्ञापन को नहीं दिखा पाएगी।

कंपनी के एक सूत्र ने कहा, एयरटेल ने फैसले की समीक्षा के लिए अपने विज्ञापन के संदर्भ में अतिरिक्त सामग्री के साथ एएससीआई के समक्ष अपील दायर की है। कंपनी सभी दिशानिर्देशों का पालन करेगी।

भारती एयरटेल का टेलीविजन पर एक विज्ञापन आया है जिसमें दावा किया गया है कि ओकला की रिपोर्ट के आधार पर वह देश का सबसे तेज नेटवर्क है। उसकी प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने दावे पर विरोध जताया और विज्ञापन के खिलाफ एएससीआई का दरवाजा खटखटाया। एएससीआई ने पाया कि एयरटेल के विज्ञापन में आधिकारिक रूप से सबसे तेज नेटवर्क के दावे को गुमराह करने वाला बताया और कंपनी ने 11 अप्रैल तक विज्ञापन में संशोधन करने या वापस लेने को कहा है।

वोडाफोन ने जियो की पेशकश के खिलाफ ट्राई में शिकायत की

वोडाफोन ने रिलायंस जियो की एक और शिकायत दूरसंचार नियामक ट्राई में की। वोडाफोन का कहना है कि नियामक के आदेश के बावजूद जियो अपने ग्राहकों को समर सरप्राइज पेशकश के लिए लुभा रही है। वोडाफोन ने इस बारे में ट्राई को पत्र लिखा है। पत्र के अनुसार नियमों का उल्लंघन करार दिए जाने के बावजूद जियो अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द इस योजना का हिस्सा बनने के लिए लुभा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement