1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple कर रही है Samsung के साथ मिलकर फोल्‍डेबल फोन पर काम, Huawei ने लॉन्‍च किया नया नया नोटबुक व स्मार्टवॉच

Apple कर रही है Samsung के साथ मिलकर फोल्‍डेबल फोन पर काम, Huawei ने लॉन्‍च किया नया नया नोटबुक व स्मार्टवॉच

यह मानते हुए कि सैमसंग फोल्डेबल फोन के क्षेत्र में अग्रणी है और दोनों के बिजनेस के लिहाज से अच्छे रिश्ते हैं, ऐसे में फोल्डेबल डिस्प्ले को लेकर सैमसंग पर भरोसा कर सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 11, 2020 15:09 IST
Apple Orders Samsung Foldable Mobile Phone Display Samples- India TV Paisa
Photo:T3.COM

Apple Orders Samsung Foldable Mobile Phone Display Samples

नई दिल्ली। एप्पल इन दिनों सैमसंग स्क्रीन के साथ फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है और इसके लिए उसने बड़ी संख्या में सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले ऑर्डर किए हैं। एक एप्पल इनसाइडर ने आईस यूनिवर्स नाम के एक लीक का हवाला देते हुए कहा है कि एप्पल इन दिनों सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड की तर्ज पर एक फोल्डिंग फोन पर काम कर रहा है।

आईस यूनिवर्स की मानें तो एप्पल ने सैमसंग से मंगाए गए सैम्पल यूनिट्स की टेस्टिंग की है और इसके बाद उसने फोल्डेबल डिस्प्ले सैमसंग से ऑर्डर  किया है। सैमसंग काफी समय से एप्पल का प्रमुख सप्लायर रहा है। यह आईफोन्स के लिए ओएलईडी स्क्रीन्स एप्पल को सप्लाई करता है।

यह मानते हुए कि सैमसंग फोल्डेबल फोन के क्षेत्र में अग्रणी है और दोनों के बिजनेस के लिहाज से अच्छे रिश्ते हैं, ऐसे में फोल्डेबल डिस्प्ले को लेकर सैमसंग पर भरोसा कर सकता है। सैमसंग ने इसे देखते हुए फोल्डेबल डिस्प्ले का प्रोडक्शन बढ़ाने का फैसला किया है। उसने मांग के लिहाज से हर साल एक करोड़ यूनिट्स बनाने का फैसला किया है।

हुवावे ने लॉन्‍च कि छह नए प्रोडक्‍ट्स

चीनी टेक दिग्‍गज हुवावे ने शुक्रवार को चीन में आयोजित एक इवेंट के दौरान छह नए उत्पादों के लॉन्च की घोषणा की। इनमें नोटबुक, स्मार्टवॉच और ऑडियो एक्सेसरीज शामिल हैं। नए उत्पादों में हुवावे मेटबुक एक्स, मेटबुक 14, दो नए लाइटवेट नोटबुक और प्रीबड्स प्रो, फ्रीलेस प्रो और ऑडियो प्रोडक्‍ट्स के नए प्रो वेरिएंट्स शामिल हैं। ये ऑडियो प्रोडक्‍ट्स एक्टिव नॉइस केंसीलेशन (एएनसी) फीचर से लैस हैं।

कंपनी ने इन सबके अलावा वॉच जीटी प्रो और लवॉच फिट भी लॉन्च किया। ये हुवावे के वीयरेबल प्रोडक्‍ट्स परिवार के नए सदस्य हैं। इन वीयरेबल्स में नया फिटनेस डाटा ट्रैकिंग फीचर्स हैं और वर्कआउट मोड्स भी हैं। वॉचफिट हुवावे का पहला राउंडेड रेक्टेंगुलर वॉच फेस डिजाइन वाला स्मार्टवॉच है। इसमें 1.64 इंच का एमोलेड एचडी डिस्प्ले है और यह टिपिकल सिनेरियो में 10 दिनों तक बिना चार्ज किए काम कर सकता है। इसी तरह नया वॉच जीटी 2 प्रो दो सप्ताह की बैटरी लाइफ का दावा करता है। इसमें 100 से अधिक वर्कआउट मोड्स हैं और प्रो ग्रेड फिटनेस डाटा ट्रैकिंग फीचर्स हैं।

 

Write a comment
X