1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 2021 की पहली छमाही में एप्पल लॉन्च कर सकती है एयरपॉड 3, मिनी एलईडी आई पैड

2021 की पहली छमाही में एप्पल लॉन्च कर सकती है एयरपॉड 3, मिनी एलईडी आई पैड

फ्यूचर एयरपॉड बेहतर अनुभव के लिए फेस डिटेक्सन बजाय सिंपल टच सेंसर के साथ आ सकते हैं। वहीं खबरों के मुताबिक एप्पल फ्यूचर वर्जन के एयरपॉड में एम्बिएंट लाइट जोड़ने की योजना बना रहा है, ताकि ब्लड ऑक्सीजन स्तर और हृदयगति की तरह डेटा पर निगरानी रखा जा सके।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 15, 2020 22:51 IST
नए लॉन्च की तैयारी...- India TV Paisa
Photo:APPLE

नए लॉन्च की तैयारी में एप्पल

नई दिल्ली। एप्पल कंपनी अगले साल की पहली छमाही में एयरपॉड 3 और मिनी एलईडी आईपैड लॉन्च कर सकती है। एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कुओ की एक रिसर्च के अनुसार, खबरों में शामिल एयरपॉड 3, प्रो मॉडल की तुलना में अधिक सस्ती होगी।

फ्यूचर एयरपॉड बेहतर अनुभव के लिए फेस डिटेक्सन बजाय सिंपल टच सेंसर के साथ आ सकते हैं। वहीं खबरों के मुताबिक एप्पल फ्यूचर वर्जन के एयरपॉड में एम्बिएंट लाइट जोड़ने की योजना बना रहा है, ताकि ब्लड ऑक्सीजन स्तर और हृदयगति की तरह डेटा पर निगरानी रख सके। कुओ ने लगभग आठ महीने पहले कहा था कि एप्पल अपनी पाइपलाइन में छह मिनी-एलईडी प्रोडक्ट को 2021 में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। एप्पल ने हाल ही में आईफोन 12 लॉन्च किया था। करीब 80 हजार रुपये की शुरुआती कीमत वाले आईफोन 12 में नया डिजाइन बेहतर कैमरा और 5 जी कनेक्टिविटी जैसे फीचर दिए गए हैं।

हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक एप्पल ने सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड कमाई की है। कंपनी को सितंबर तिमाही में 6470 का रिकॉर्ड रेवेन्यू हासिल हुआ है। कंपनी ने लॉकडाउन के बावजूद भारत सहित कई अन्य बाजार में काफी मजबूत प्रदर्शन किया है। हालांकि लॉकडाउन की वजह दुनिया भर में आईफोन की बिक्री पर असर देखने को मिला है, तिमाही के दौरान आईफोन की ग्लोबल बिक्री में 20.7 फीसदी की गिरावट रही है। वहीं आईफोन के अलावा अन्य बिजनेस में कंपनी ने 16 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है।

Write a comment