Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बिना इंटरनेट देख सकेंगे Facebook पर वीडियोज और दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप हुआ लॉन्च

बिना इंटरनेट देख सकेंगे Facebook पर वीडियोज और दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप हुआ लॉन्च

Here is the list of Gadget launched this week. news related to the gadgets and social media sites. Now users can watch facebook videos on offline mode.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: July 24, 2016 10:13 IST
Gadget WrapUp: बिना इंटरनेट देख सकेंगे Facebook पर वीडियोज, लॉन्‍च हुआ दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप- India TV Paisa
Gadget WrapUp: बिना इंटरनेट देख सकेंगे Facebook पर वीडियोज, लॉन्‍च हुआ दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप

नई दिल्ली। इस हफ्ते कई Gadget लॉन्च हुए हैं। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook  पर यूजर बिना इंटरनेट के भी वीडियो देख सकेंगे। साथ ही नोकिया के फोन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए भी एक अच्‍छी खबर है। मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Nokia ने स्मार्टफोन बाजार में फिर से वापसी का एेलान किया है। वहीं, LG ने पहला डुअल डिस्‍प्‍ले वाला स्‍मार्टफोन लॉन्च किया है। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी huawei ने पावरफुल रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसकी रैम 4जीबी है। Xiaomi रेडमी प्रो में दो रियर कैमरा और 10 कोर प्रोसेसर होने की बात सामने आई है। साथ ही Zopo ने 10 कोर प्रोसेसर वाला स्‍मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

भारतीय टेकनोलॉजी कंपनी Intex ने दो बजट स्मार्टफोन लॉन्च किए है। सबसे दिलचस्प लॉन्च आसुस ने किया है। कंपनी ने भारत में दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप लॉन्च किया है। इसकी कीमत 4.12 लाख रुपए रखी गई है। यह हफ्ता टेक्नोलॉजी की दुनिया के लिए भी काफी महत्वापूर्ण रहा। इंडिया टीवी पैसा की टीम इस सप्ताह टेक्नोलॉजी और गैजेट वर्ल्ड की इन्हीं  खास खबरों को साथ लेकर आई है, जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है।

अब बिना इंटरनेट के भी देख सकेंगे Facebook वीडियो, कंपनी ने शुरू किया ऑफलाइन फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook  ने अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। अब फेसबुक यूजर बिना इंटरनेट के भी वीडियो देख सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने ऑफलाइन वीडियो फीचर की शुरुआत की है। इस फीचर की मदद से यूजर वीडियो को डाउनलोड करके बाद में देख सकते हैं। कंपनी के मुताबिक एंड्रॉयड ऐप के लेटेस्ट वर्जन पर ऑफलाइन वीडियो का फीचर शुरू हो गया है।

तस्वीरों में देखिए बेहतरीन कैमरा वाले स्मार्टफोन

SMARTPHONES WITH GOOD CAMERA

asus-zenfone-max (1)IndiaTV Paisa

coolpad-note-3-liteIndiaTV Paisa

coolpad-note3IndiaTV Paisa

Untitled-1 (10)IndiaTV Paisa

Intex-Cloud-FlashIndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a7NMmu

LG ने भारत में लॉन्‍च किया पहला डुअल डिस्‍प्‍ले वाला स्‍मार्टफोन, कीमत 12990

दक्षिण कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी एलजी ने भारत में अपना डुअल डिस्‍प्‍ले वाला स्मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। इस एक्स स्क्रीन स्मार्टफोन की भारत में कीमत 12,990 रुपए रखी गई है। यह फोन फिलहाल एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील पर मिलेगा। बुधवार से इस मोबाइल फोन की बिक्री शुरू होने जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a7O1OD

तस्वीरों में देखिए डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन

dual rear camera smartphones

index3 (5)IndiaTV Paisa

index (12)IndiaTV Paisa

index2 (3)IndiaTV Paisa

index4 (5)IndiaTV Paisa

index5 (3)IndiaTV Paisa

Huawei ने लान्‍च किया माइमैंग-5 स्‍मार्टफोन, 4 जीबी रैम और 16 एमपी कैमरे से है लैस

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी huawei ने अपना नया मोबाइल माइमैंग-5 को लॉन्‍च कर दिया है। इससे पहले कंपनी माइमैंग4 को लॉन्‍च कर चुकी है। चीन के बाजार में हुवावे मायमैंग 5 की बिक्री 21 जुलाई से शुरू होगी। वैश्विक बाजार में माइगैंग-4 को huawei जी8 स्‍मार्टफोन के नाम से पहचाना जाता है। माइमैंग-5 अपने पुराने वैरिएंट का अपग्रेडेड वर्जन है। माना जा रहा है कि चीन के बाहर इस फोन को जी-9 नाम दिया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल भारत में इस फोन की बिक्री के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले दो महीने के भीतर कंपनी ये फोन भारत में भी उतारेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29V8r94

Xiaomi रेडमी प्रो में मिल सकते हैं दो रियर कैमरा और 10 कोर वाला प्रोसेसर

चीनी कंपनी श्‍याओ Xiaomi मी के नए स्‍मार्टफोन रेडमी प्रो का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खास खबर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रेडमी प्रो में यूजर्स को 2 रियर कैमरे मिल सकते हैं। वहीं यह फोन अभी तक के सबसे तेज डेका कोर यानि कि 10 कोर वाले प्रोसेसर के साथ आ सकता है। खबरों के मुताबिक श्‍याओमी ने 27 जुलाई को चीन में एक ईवेंट आयोजित किया है, जिसमें इस फोन को ऑफिशियली लॉन्‍च किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a4vwXk

Intex ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन एक्‍वा रिंग, कीमत 4999 रुपए

भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Intex ने भारतीय बाजार में एक और सस्‍ता स्‍मार्टफोन उतार दिया है। एक्वा सीरीज के तहत लॉन्‍च किए गए इस नए स्मार्टफोन का नाम एक्वा रिंग रखा गया है। इंटेक्स एक्वा रिंग की कीमत 4,999 रुपये है। कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न से करार किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a24LSO

चाइनीज कंपनी Zopo ने लॉन्‍च किया पहला 10 कोर प्रोसेसर वाला स्‍मार्टफोन

अगर आप स्‍मार्टफोन खरीदते समय अगर आप क्‍वाड कोर या ऑक्‍टो कोर प्रोसेसर की तलाश में रहते हैं तो समझ लीजिए ये पुराने समय की बात है। क्‍योंकि चीन की स्‍मार्टफोन कंपनी Zopo ने भारत में डेका कोर(10 कोर) प्रोसेसर वाला स्‍मार्टफोन पेश किया है। ज़ोपो स्पीड 8 स्मार्टफोन भारत में 29,990 रुपए में उपलब्‍ध होगा। कंपनी ने 20 जुलाई से इस फोन की ऑनलाइन व ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर बिक्री शुरू कर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2aixAjM

1 अगस्‍त को भारतीय बाजार में लॉन्‍च होगा Lenovo K5 स्‍मार्टफोन

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Lenovo के नए फोन का इंतजार कर रहे गैजेट लवर्स का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है। लेनोवो इंडिया K5 नोट स्मार्टफोन को 1 अगस्‍त को लॉन्‍च करने जा रही है। Lenovo ने इसके लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरु कर दिया है। इससे पहले कंपनी भारत में K4 नोट को लॉन्‍च कर चुकी है, जिसके अभी तक बेहद शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला है। कंपनी इसके लाखों यूनिट बेच चुकी है। जहां तक के5 नोट का सवाल है इसे कंपनी ने इस साल जनवरी में चीन में लॉन्च किया था। माना जा रहा है यह फोन भारत में सबसे कंपटीटिव 10 से 12 हजार रुपए की रेंज में उतारेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2a35AxI

Asus ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप, कीमत 4.12 लाख रुपए

ताइवान की प्रौद्योगिकी कंपनी आसुस (Asus) ने भारत में विश्व का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप ‘रिपब्लिक ऑफ गेमर्स’ (आरओजी) जीएक्स700 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत 4,12,990 रुपए है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, नवीन तकनीकों और सुविधाओं से युक्त यह बेहतरीन मशीन डिटैचेबल आरओजी-हाइड्रो ओवर लॉकिंग कूलिंग माड्यूल है, यानि आप इसके कीबोर्ड ऑर मॉनिटर को अलग कर सकते हैं। यह छठी जेनरेशन के इंटेल मोबाइल के-एसकेयू (स्काईलेक) प्रोसेसर की ओर से संचालित है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29U74bt

Lava ने लॉन्च किए दो नए 4G स्मार्टफोन, कीमत 6,899 और 8,699 रुपए

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए है। कंपनी ने लावा एक्स17 स्मार्टफोन की कीमत 6,899 रुपए और एक्स50 की 8,699 रुपए रखी है। लावा एक्स17 को शैंपेन गोल्ड और ब्लैक स्टील कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। वहीं, लावा एक्स50 ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। दोनों 4जी स्मार्टफोन वॉयस ओवर एलटीई फीचर के साथ आएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2anrAWn

इस साल फिर नोकिया करेगी स्मार्टफोन बाजार में एंट्री, लॉन्च होंगे दो नए एंड्रॉयड फोन

नोकिया के फोन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्‍छी खबर है। मोबाइल फोन निर्माता कंपनी नोकिया (Nokia) ने स्मार्टफोन बाजार में फिर से वापसी का एलान किया है। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। लीक हुई जानकारियों के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच और 5.5 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन होगा। दोनों के स्क्रीन क्वॉड एचडी रेजोल्यूशन के होंगे। साथ ही ये स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रेसिसंटेंट भी होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2afSBc2

ZTE ने लॉन्च किया 6 इंच के डिस्प्ले वाला ZMax Pro, फिंगरप्रिंट सेंसर से है लैस

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जेडटीई (ZTE) ने अपना नया स्मार्टफोन जेडमैक्स प्रो लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 99 डॉलर यानि कि 6,600 रुपए रखी है। कंपनी ने इस smartphone को फिलहाल अमेरिकी बाजार में लॉन्‍च किया है। इस फोन के लिए 31 जुलाई से पहले प्री बुकिंग करने पर स्मार्टफोन के साथ एक लेदर केस फ्री मिलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/2anrv54

यह भी पढ़ें- Sony Xperia XA Ultra 25 जुलाई को होगा लॉन्च, सेल्फी क्लिक करने के लिए है 16MP का फ्रंट कैमरा

यह भी पढ़ें- Xiaomi रेडमी प्रो में मिल सकते हैं दो रियर कैमरा और 10 कोर वाला प्रोसेसर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement