Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में लॉन्‍च हुआ कूलपैड नोट-3 लाइट, पहले मेड-इन इंडिया डिवाइस की कीमत है 6,999 रुपए

भारत में लॉन्‍च हुआ कूलपैड नोट-3 लाइट, पहले मेड-इन इंडिया डिवाइस की कीमत है 6,999 रुपए

कंपनी ने शुक्रवार को नोट 3 का नया वर्जन कूलपैड नोट 3 लाइट लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 15, 2016 15:48 IST
भारत में लॉन्‍च हुआ कूलपैड नोट-3 लाइट, पहले मेड-इन इंडिया डिवाइस की कीमत है 6,999 रुपए- India TV Paisa
भारत में लॉन्‍च हुआ कूलपैड नोट-3 लाइट, पहले मेड-इन इंडिया डिवाइस की कीमत है 6,999 रुपए

नई दिल्‍ली। कूलपैड स्‍मार्टफोन ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। कंपनी ने अभी तक यहां कई वैरिएंट्स लॉन्‍च किए हैं, लेकिन कूलपैड नोट 3 इसका सबसे लोकप्रिय डिवाइस था। 10 हजार रुपए से कम कीमत वाले इस फैबलेट ने अपने फीचर्स परफॉर्मेंस के साथ सभी को प्रभावित किया था। इस सफलता को भुनाने के लिए कंपनी ने शुक्रवार को नोट 3 का नया वर्जन कूलपैड नोट 3 लाइट लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। कंपनी का यह पहला मेड-इन इंडिया डिवाइस है, जिसे कंपनी के मैन्‍यूफैक्‍चरिंग पार्टनर वीडियोकॉन ने बनाया है।

तस्वीरों में देखिए 10,000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन्स

Smartphones gallery

indiatv-paisa-yu-yureka-pluIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-samsung-galaxIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-lenovo-k3-notIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-intex-Aqua-TrIndiaTV Paisa

indiatv-paisa-coolpad-note3IndiaTV Paisa

कूलपैड ग्रुप के सीईओ ली बिन ने कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कूलपैड ने भारत में अपने डिवाइस का उत्‍पादन वीडियोकॉन के औरंगाबाद फैक्‍टरी में शुरू कर दिया है। यहां सबसे पहले कूलपैड नोट 3 का उत्‍पादन किया गया है। उन्‍होंने बताया कि 2016 की पहली छमाही में दस लाख मेक इन इंडिया कूलपैड फोन बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है। शुरुआत में तकरीबन 15,000-20,000 डिवाइस चीन से इंपोर्ट किए जाएंगे और बाकी का निर्माण भारत में किया जाएगा।

नोट 3 लाइट में कई नए फीचर्स हैं, जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर प्रमुख है। इस सेंसर की मदद से आप सेल्‍फी भी क्लिक कर सकते हैं। इसमें 5.0 इंच एचडी स्‍क्रीन, 3जीबी रैम और 16जीबी स्‍टोरेज कैपेसिटी है। डुअल सिम स्‍लोट और 64 जीबी तक का एसडी कार्ड सपोर्ट है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा और ऑटो फोकस के साथ 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। बेहतर इमेज क्‍वालिटी के लिए दोनों कैमरा में सीएमओएस इमेज सेंसर लगाया गया है। इसमें 2500 एमएएच बैटरी लगाई गई है। कूलपैड नोट 3 लाइट फ्लैश सेल के जरिये एक्‍सक्‍लूसिवली अमेजन पर उपलब्‍ध है। इसकी प्री-बुकिंग शुक्रवार शाम पांच बजे से शुरू होगी, जबकि पहली फ्लैश सेल 28 जनवरी को दोपहर 2 बजे से शुरू होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement