Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत की इस कंपनी ने कर दिया कमाल, मोबाइल की कीमत में पेश किया स्‍मार्ट एलईडी टीवी

भारत की इस कंपनी ने कर दिया कमाल, मोबाइल की कीमत में पेश किया स्‍मार्ट एलईडी टीवी

भारत की घरेलू इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी डीटेल मोबाइल्‍स एंड एसेसरीज ने अपना स्‍मार्ट एलईडी टीवी बाजार में पेश किया है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Published on: February 10, 2018 14:03 IST
LED TV- India TV Paisa
LED TV

नई दिल्‍ली। भारत की घरेलू इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी डीटेल मोबाइल्‍स एंड एसेसरीज ने अपना स्‍मार्ट एलईडी टीवी बाजार में पेश किया है। गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलने वाला यह स्‍मार्ट टीवी बहुत ही किफायती है। 32इंच के स्‍मार्ट टीवी को बी2बी अड्डा डॉट कॉम से मात्र 17,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

कंपनी ने इसके साथ ही अपने दो एलईटी टीवी भी बाजार में पेश किए हैं। 24इंच वाले एलईडी टीवी की कीमत 9,999 रुपए और 32इंच वाले एलईडी टीवी की कीमत 13,999 रुपए रखी गई है।

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है कि भारत में टीवी का बाजार 2021 तक 9 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर जाएगा, इसे देखते हुए स्‍मार्ट टीवी अब प्रीमियम कैटेगरी में शामिल हो गया है, जिसकी बाजार में कुल बिक्री हिस्‍सेदारी अभी 15 प्रतिशत से भी कम है।

एसजी कॉरपोरेट मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया का कहना है कि हमने विश्‍व में सबसे किफायती फीचर फोन कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए संवाद कायम करने की बाधाओं को तोड़ा है। अब हम बनेगा इंडिया स्‍मार्ट मुहिम को आगे बढ़ाते हुए हम इंडिया का टीवी पेश कर एक नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

भाटिया ने कहा कि उनकी कंपनी किफायती मॉडल्‍स पेश करने के जरिये देश के दूरवर्ती क्षेत्रों तक पहुंच बनाने के जरिये लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं। कंपनी ने इस महीने के अंत तक बाजार में 24इंच से लेकर 65इंच तक के एलईडी टीवी पेश करने की योजना बनाई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement