Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. टीडीसैट ने जियो की फ्री सर्विस पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाली, ट्राई के खिलाफ कंपनियों ने दायर की थी याचिका

टीडीसैट ने जियो की फ्री सर्विस पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाली, ट्राई के खिलाफ कंपनियों ने दायर की थी याचिका

टीडीसैट ने जियो की मुफ्त सेवा पेशकश को निर्धारित 90 दिन से आगे भी अनुमति देने के फैसले को चुनौती देने वाली अपील पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाल दी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 10, 2017 20:21 IST
टीडीसैट ने जियो की फ्री सर्विस पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाली, ट्राई के खिलाफ कंपनियों ने दायर की थी याचिका- India TV Paisa
टीडीसैट ने जियो की फ्री सर्विस पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाली, ट्राई के खिलाफ कंपनियों ने दायर की थी याचिका

नई दिल्ली। दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने ट्राई द्वारा रिलायंस जियो की मुफ्त 4जी सेवा पेशकश को निर्धारित 90 दिन से आगे भी अनुमति देने के फैसले को चुनौती देने वाली अपील पर सुनवाई 20 अप्रैल तक टाल दी है। भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के फैसले के खिलाफ याचिका दी थी। इस पर सोमवार को सुनवाई होनी थी।

जियो ने शुरुआती मुफ्त वॉयस और डाटा प्लान की शुरुआत पिछले साल सितंबर में की थी। दिसंबर में इन मुफ्त पेशकशों को बढ़ाकर मार्च, 2017 कर दिया गया था। इसके बाद एयरटेल और आइडिया ने ट्राई के मुकेश अंबानी की कंपनी को निर्धारित 90 दिन से आगे मुफ्त पेशकश को जारी रखने के फैसले को टीडीसैट में चुनौती दी थी। 31 जनवरी को ट्राई ने जियो की मुफ्त वॉयस और डाटा प्लान को दिशानिर्देशों के अनुरूप बताया था।

जियो का समर सरप्राइज ऑफर बंद

ट्राई के आदेश के बाद जियो ने अपनी समर सरप्राइज ऑफर को बंद कर दिया है। कंपनी इसके तहत 303 रुपए के रिचार्ज पर 3 महीने तक फ्री सर्विस दे रही थी। ट्राई ने इस ऑफर को अवैध बताते हुए जियो को बंद करने की सलाह दी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement