Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung Galaxy Note 5 पर घटे 14,000 रुपए तो वहीं LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में भी हुआ कटौती का एलान

Samsung Galaxy Note 5 पर घटे 14,000 रुपए तो वहीं LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में भी हुआ कटौती का एलान

Many new Gadget have launched. Comapny like samsung and Reliance announced a price cut on their models. Asus, Intex, Lava, Lenovo, Xiaomi launched phones

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 07, 2016 10:13 IST
Gadget WrapUp- Samsung Galaxy Note हुआ 14,000 रुपए सस्‍ता, LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में भी हुई कटौती- India TV Paisa
Gadget WrapUp- Samsung Galaxy Note हुआ 14,000 रुपए सस्‍ता, LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में भी हुई कटौती

नई दिल्ली। इस हफ्ते Gadget वर्ल्ड में कई नए प्रोडक्ट्स ने कदम रखा है। भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने महज 9,999 रुपए में सबसे सस्ता विंडोज 10 लैपटॉप लॉन्च किया है। वहीं दूसरी ओर Samsung Galaxy Note 5 पर कंपनी ने 14,000 रुपए की कटौती का एलान किया है। साथ ही Reliance ने भी एक बार फिर LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में कटौती कर दी है। LG दुनिया का पहला एंड्रॉयड Nougat से लैस फोन V20 लॉन्च करेगा।

जापान की प्रमुख कंपनी Panasonic ने अपना नया स्मार्टफोन एलुगा आर्क 2 लॉन्च किया है। Asus ने भारत में जेनफोन सेल्फी स्मार्टफोन का एक और वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। रिलायंस LYF ब्रांड ने 6 इंच के डिस्प्ले वाला विंड 2 स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। Lenovo ने भारतीय बाजार में 85,490 रुपए की कीमत में योगा 710 कनवर्टेबल लैपटॉप पेश किया है। वहीं चीन की प्रमुख कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन Redmi 3S 6,999 रुपए में लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy Note7 का इंतजार खत्म हो गया है, कंपनी ने आइरिस स्कैनर और S Pen स्टायलस से है लैस इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है।

इंडिया टीवी पैसा की टीम इस हफ्ते की टेक्नोलॉजी और गैजेट वर्ल्ड की इन्हीं  खास खबरों को साथ लेकर आई है, जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है।

तस्वीरों में देखिए बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन

Selfie Smartphone new

micromax (2)IndiaTV Paisa

panasonic (1)IndiaTV Paisa

intex (5)IndiaTV Paisa

lava (2)IndiaTV Paisa

infocus (1)IndiaTV Paisa

Panasonic ने लॉन्च किया एलुगा आर्क2 स्मार्टफोन, मल्टीटास्किंग के लिए 3जीबी रैम से है लैस

जापान की प्रमुख कंपनी पैनैसोनिक (Panasonic) ने अपना नया स्मार्टफोन एलुगा आर्क 2 लॉन्च कर दिया है। यह इस साल लॉन्च हुए एलुगा आर्क का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कंपनी ने इसकी कीमत 12,290 रुपए रखी है। यह फोन गोल्ड और रोज गोल्ड कलर्स में उपलब्ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2ba4kYJ

Asus ने लॉन्च किया जेनफोन सेल्फी स्मार्टफोन का 3जीबी रैम वाला वेरिएंट, कीमत 12,999 रुपए

ताइवान की कंपनी आसुस (Asus) ने भारत में जेनफोन सेल्फी स्मार्टफोन का एक और वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसमें 3जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। इस नए वेरिएंट में रियर पैनल पर डायमंड कट डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 12,999 रुपए रखी है। फिलहाल यह वेरिएंट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है। यह सितंबर महीने तक रिटेल स्टोर पर भी मिलना शुरू हो जाएगा।

तस्वीरों में देखिए बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन

Selfie Smartphone new

micromax (2)IndiaTV Paisa

panasonic (1)IndiaTV Paisa

intex (5)IndiaTV Paisa

lava (2)IndiaTV Paisa

infocus (1)IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aC4qJP

भारत में लॉन्च हुआ महज 9,999 रुपए में सबसे सस्ता विंडोज 10 लैपटॉप

भारत की इलेक्ट्रोनिक कंपनी आरडीपी ने थिनबुक अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप लॉन्च किया है। कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत महज 9,999 रुपये रखी है। कंपनी दावा करती है कि इस कीमत के साथ यह भारत का सबसे अफॉर्डेबल लैपटॉप है। आरडीपी थिनबुक अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप में विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम है।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2b0Yahx

Lava ने लॉन्च किया 4G बजट स्मार्टफोन X38, कीमत 7,399 रुपए

भारत की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Lava ने नया 4G बजट स्मार्टफोन X38 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 7,399 रुपए रखी है। यह फोन ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट में मिलेगा। इस स्मार्टफोन को लावा की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2atOHKi

Samsung Galaxy Note 5 पर हुई 14,000 रुपए की कटौती, 40,000 में खरीदा जा सकता है

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 5 पर 14,000 रुपए की कटौती की घोषणा कर दी है। इसकी असल कीमत 54,000 रुपए थी, जिसे कटौती के बाद 40,000 रुपए में खरीदा जा सकेगा। यह फोन व्हाइट पर्ल, ब्लैक सेपियर, गोल्ड प्लेटिनम और सिल्वर टाइटेनियम कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

https://bit.ly/2aWh1Zy

रिलायंस LYF ब्रांड ने लॉन्च किया 6इंच के डिस्प्ले वाला विंड 2 स्मार्टफोन, कीमत 8,299 रुपए

रिलायंस जियो की लॉन्‍चिंग से पहले कंपनी ने अपने स्‍मार्टफोन पोर्टफोलियो में एक और नया फोन जोड़ लिया है। रिलायंस रिटेल ने अपने LYF ब्रांड का नया स्मार्टफोन Wind 2 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 8,299 रुपए रखी है। यह फोन यह गोल्ड कलर वेरिएंट में रिलायंस डिजिटल स्टोर के साथ अन्य रिटेल स्टोर में उपलब्ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2b0XwQZ

Lenovo ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया योगा 710 कनवर्टेबल लैपटॉप, कीमत 85,490 रुपए

लैपटॉप बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए Lenovo इंडिया ने भारतीय बाजार में अपना नया लैपटॉप योगा 710 कनवर्टेबल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत 85,490 रुपए रखी है। विंडोज़ 10 होम-बेस्ड लेनोवो योगा 710 में एक 14 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है जो टच इनपुट से लैस है। इस लैपटॉप में 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। Lenovo का दावा है कि लैपटॉप में 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aFZGnb

भारत में लॉन्‍च हुआ Xiaomi का नया स्‍मार्टफोन Redmi 3S, शुरुआती कीमत 6,999 रुपए

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में तेजी से कब्‍जा जमा रही चाइनीज कंपनी Xiaomi ने नया स्‍मार्टफोन Redmi 3S  लॉन्‍च कर दिया है। इसमें 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा  मिलेगा। Xiaomi ने इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया था। कंपनी ने भारत में इसके 2जीबी रैम व 16 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपए रखी है। इसके 3जीबी रैम व 32जीबी इंटरनल मेमोरी वाले फोन की कीमत 8,999 रुपए है। कंपनी पहले इसके 3जीबी वाले फोन की बिक्री शुरु करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2b0YDjN

Lenovo ने लॉन्च किया Vibe K5 Plus का 3GB वेरिएंट, कीमत 8,499 रुपए

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लेनोवो (Lenovo) ने अपना वाइब के5 प्लस स्मार्टफोन का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। लेनोवो के यह नया वेरिएंट 3जीबी रैम से लैस होगा। कंपनी की ओर से  इसकी कीमत 8,499 रुपए रखी गई है। इस वेरिएंट को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इस मौके पर फ्लिपकार्ट ने बताया कि उसने लेनोवो ब्रांड के 1 करोड़ से ज्यादा हैंडसेट बेचे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2atPKd6

LG पेश करेगा दुनिया का पहला लेटेस्‍ट एंड्रॉयड Nougat से लैस फोन V20

एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन नॉगेट (Nougat) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। साउथ कोरिया की टेक्‍नोलॉजी कंपनी LG एंड्रॉयड के नॉगेट 7.0 वर्जन से लैस दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। LG V20 को को कंपनी इस साल सितंबर में पेश करेगी। यह पहली बार होगा कि गूगल नेस्‍सस डिवाइस से पहले किसी अन्‍य फोन में नया एंड्रॉयड वर्जन पेश किया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aC4PfF

Intex ने लॉन्च किया एक्वा स्ट्रॉन्ग 5.1 स्मार्टफोन, कीमत 5,599 रुपए

भारत की इलेक्ट्रोनिक कंपनी इंटेक्स (Intex) ने अपना नया स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा स्ट्रॉन्ग 5.1 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 5,599 रुपए तय की है। फिलहाल यह फोन कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इंटेक्‍स ने इस फोन की उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इस हैंडसेट को जल्द ही आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aB4hmK

Samsung Galaxy Note7 हुआ लॉन्च, आइरिस स्कैनर और S Pen स्टायलस से है लैस

दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी नोट7 पेश कर दिया है। इस फोन को 19 अगस्त से उपलब्ध कराया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की सबसे बड़ी खासियत आइरिस स्कैनर है। सैमसंग के गैलेक्सी नोट सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह नोट7 में भी S पैन स्टायलस है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यह ब्लू कोरल, गोल्ड प्लेटिनम, सिल्वर टाइटेनियम और ब्लैक ऑनिक्स कलर वेरिएंट में मिलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aMhRYH

Huawei ने लॉन्‍च किया बजट स्‍मार्टफोन Honor 5, फ्रंट कैमरे में भी मिलेगा LED फ्लैश

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी हुवावे ने अपने ऑनर ब्रांड के तहत सस्‍ता 4जी स्मार्टफोन ऑनर 5 लॉन्च कर दिया है। ऑनर 5 स्मार्टफोन की कीमत 599 चीनी युआन (करीब 6,019 रुपये) है। फिलहाल इस फोन को चीन में लॉन्‍च किया गया है, यहां इसकी बिक्री मंगलवार से शुरू हो गई है। कीमत के अलावा इस फोन की दूसरी खासियतों की बात करें तो फोन में 128 जीबी तक की एक्‍सपेंडेबल मैमोरी दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aYB0YG

Reliance ने एक बार फिर की LYF स्‍मार्टफोन की कीमतों में कटौती

Reliance के शानदार अनलिमिटेड ऑफर के साथ लाइफ का स्‍मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है। ऑनलाइन गैजेट मैगजीन telecomtalk.info की खबर के मुताबिक Reliance ने ‘लाइफ’ स्मार्टफोन सीरीज के तीन स्‍मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। हालांकि अभी तक कंपनी ने अभी तक इन स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। गौरतलब है कि कंपनी ने दो महीने पहले भी लाइफ ब्रांड के कई स्मार्टफोन में कटौती का ऐलान किया था।

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aC5nlB

LeEco ने लॉन्‍च किया एंड्राइड वाला स्‍मार्ट टीवी, कीमत 59 हजार से लेकर 1,49,790 रुपए के बीच

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LeEco ने भारत में आज अपना स्मार्ट टीवी पेश किया। यह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। यहां एक कार्यक्रम में इसे पेश करते हुए कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक कारोबार) अतुल जैन ने कहा, यह टीवी की दुनिया का भविष्य है। यह टीवी ग्राहक के अनुरूप अपने को प्रस्तुत करता है ना कि ग्राहक को टीवी के हिसाब से अपना समय तय करना होता है।

तस्वीरों में देखिए LeTV

LeTV

4 (68)IndiaTV Paisa

2 (70)IndiaTV Paisa

1 (76)IndiaTV Paisa

3 (69)IndiaTV Paisa

5 (64)IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के क्लिक करें- https://bit.ly/2aZERSG

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement