Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गारमिन ने भारत में लॉन्‍च की वीवोमूव एचआर एनालॉग स्‍मार्टवॉच, कीमत 15999 रुपए

गारमिन ने भारत में लॉन्‍च की वीवोमूव एचआर एनालॉग स्‍मार्टवॉच, कीमत 15999 रुपए

भारत में स्‍मार्ट वॉच और वियरेबल्‍स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। अमेरिका की दिग्‍गज वियरेबल निर्माता कंपनी गारमिन ने भारत में अपनी नई स्‍मार्टवॉच लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 30, 2018 9:07 IST
Garmin- India TV Paisa

Garmin

नई दिल्‍ली। भारत में स्‍मार्ट वॉच और वियरेबल्‍स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनियां तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। अमेरिका की दिग्‍गज वियरेबल निर्माता कंपनी गारमिन ने भारत में अपनी नई स्‍मार्टवॉच लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की यह नई वॉच गारमिन वीवोमूव एचआर एनालॉग के नाम से बाजार में आई है। यह डिजिटल के साथ एनालॉग डिस्‍प्‍ले से लैस है। ऐसे में आप इसे टू-इन-वन तरीके से प्रयोग कर सकते हैं। इस वॉच की कीमत 15999 रुपए रखी गई है। ऑफलाइन बाजार में यह हेलियोस स्‍टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी। जल्‍द ही कंपनी इसे ईकॉमर्स वेबसाइट पर भी पेश करेगी।

इस स्‍मार्टवॉच के फीचर्स की बात करें तो यह क्रिस्‍टल टचस्‍क्रीन स्‍मार्ट डिस्‍प्‍ले से लैसे है। यह स्‍मार्टवॉच सामान्‍य एनालॉग घडि़यों की तरह समय दिखाई देगा। वहीं जब आपके पास कोई मैसेज आता है या फिर आपको हार्ट रेट जैसी फिटनेस की कोई भी जानकारी चाहिए होगी तो आप इसे स्‍वाइप कर डिजिटल वॉच में बदल सकते हैं। ऐसे में यह दोनों तरीकों से काम करती है। यह हर उम्र के ग्राहकों के लिए आसान तरीके से फिटनेस की जानकारी उपलब्‍ध कराती है। यह वॉच आईफोन, एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के साथ ही‍ विंडो फोन के साथ भी कनेक्‍ट हो सकती है। ऐसे में आपके पास कोई भी फोन हो आप इसका इस्‍तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

स्‍मार्टवॉच की अन्‍य खूबियों की बात करें तो यह चौबीसों घंटे हार्ट रेट को मॉनीटर करती है। इसके अलावा यह आपकी थकावट, चिंता और आराम आदि को भी ट्रैक करती है और आपको स्‍वस्‍थ बनाए रखने में मदद करती है। कंपनी के मुताबिक यह काफी अच्‍छे बैटरी बैकअप के साथ आती है, यानि कि आप इसे स्‍मार्ट मोड पर प्रयोग करेंगे तो आपको 5 दिनों का बैकअप मिलेगा। वहीं सामान्‍य वॉच मोड में इस्‍तेमाल करने पर यह घड़ी करीब दो हफ्ते तक बिना चार्ज चल सकती है। इस स्मार्टवॉच में स्मार्ट नोटिफिकेशंस, मौसम की जानकारी, फाइंड माई फोन, म्यूजिक कंट्रोल, फाइंड माई वॉच जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement