Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. HP ने उतारा दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप, एप्‍पल मैकबुक को छोड़ा पीछे

HP ने उतारा दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप, एप्‍पल मैकबुक को छोड़ा पीछे

Laptop company HP introduces world's thinnest laptop. it surpasses the MAcbook Air.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: April 06, 2016 16:36 IST
HP ने उतारा दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप, एप्‍पल मैकबुक को छोड़ा पीछे- India TV Paisa
HP ने उतारा दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप, एप्‍पल मैकबुक को छोड़ा पीछे

नई दिल्‍ली। लैपटॉप बनाने वाली कंपनी HP ने एप्‍पल की मैकबुक से मुकाबला करने के लिए नया लैपटॉप स्पेक्टर बाजार में उतारा है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप है। इससे पहले तक मैकबुक एयर सबसे पतला लैपटॉप था। लुक की बात करें तो इसका एक्सटिरियर काफी बेहतर है। वहीं फीचर्स के मामले में भी यह लैपटॉप काफी प्रीमियम है। कंपनी के मुताबिक ये लैपटॉप उन लोगों के लिए है जो लैपटॉप के लुक्स और परफॉर्मेस पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

क्या है एचपी स्पेक्टर और मैकबुक एयर के फीचर्स में अंतर

एचपी स्पेक्टर 10.4mm पतला है। ये 11 इंच के मैकबुक एयर जो कि 17 mm और 12 इंच के मैकबुक से भी पतला है जो कि 13 mm पतला है। एचपी स्पेक्टर का वजन 2.45lbs है, लेकिन यह 11 इंच के मैकबुक एयर से भारी है जिसका वजन 2.38 lbs और 12 इंच के मैकबुक से हल्का है जिसका वजन 2.03 lbs है। इसके पतले डिजाइन औप हल्के वजन के बावजूद इसके स्पेसिफिकेशन्स किसी भी भारी लैपटॉप की तरह ही हैं।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते लैपटॉप

slimest laptop

dellIndiaTV Paisa

lenovo (1)IndiaTV Paisa

asusIndiaTV Paisa

appleIndiaTV Paisa

acerIndiaTV Paisa

13.3 इंच फुल एचडी स्‍क्रीन के साथ आया स्‍पेक्‍टर

एचपी स्पेक्टर में 13.3 इंच फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन है जिसका रेजोल्यूशन 1080 पिक्सल है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन पोर्ट्स है जो चार्जिंग, डेटा ट्रांस्फर और एक्सटर्नल डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। एचपी स्पेक्टर के बेस मॉडल की कीमत 1169 डॉलर है जो कि 13 इंच के मैकबुक के बराबर है।

फिलहाल यह कॉपर और गोल्ड कलर वेरिएंट में ही उपलब्ध है। इसमें सिक्स जेनरेशन कोर आई5 और आई7 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। लैपटॉप में 8 जीबी की रैम है। इसमें 10 घंटों तक का बैटरी बैकअप है। इसमें 512 जीबी की स्टोरेज क्षमता है।

यह भी पढ़ें- भारतीय कंपनी Smartron ने लॉन्‍च किया हाइब्रिड लैपटॉप

यह भी पढ़ें- Acer ने लॉन्‍च किया अपना पावरफुल लैपटॉप

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement