Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में भारत से आगे पाकिस्तान: रिपोर्ट

मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में भारत से आगे पाकिस्तान: रिपोर्ट

पाकिस्तानी मीडिया ने एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड मामले में पाकिस्तान ने भारत को पीछे छोड़ दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 11, 2019 17:32 IST
Representational pic- India TV Paisa

Representational pic

कराची: पाकिस्तानी मीडिया ने एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड मामले में पाकिस्तान ने भारत को पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तानी अखबार 'रोजनामा दुनिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेट स्पीड की मैपिंग करने वाली संस्था ऊकला ने दुनिया में मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड मामले में अपनी रिपोर्ट जारी की है। इसकी 144 देशों की मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड सूची में भारत का स्थान 130वां जबकि पाकिस्तान का 116वां है। इसके मुताबिक दुनिया में सबसे अच्छी मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड दक्षिण कोरिया की है।

इस सूची में 97.44 एमबीपीएस की औसत मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के साथ दक्षिण कोरिया शीर्ष पर है। 63.34 एमबीपीएस की स्पीड के साथ आस्ट्रेलिया दूसरे और 61.27 एमबीपीएस स्पीड के साथ कतर तीसरे स्थान पर है। रिपोर्ट के मुताबिक, 61.24 एमबीपीएस की स्पीड के साथ संयुक्त अरब अमीरात चौथे और 60.90 एमबीपीएस की औसत स्पीड के साथ नार्वे पांचवे स्थान पर है।

मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड मामले में 13.55 एमबीपीएस की स्पीड के साथ पाकिस्तान 116वें नंबर पर है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड के मामले में 191.93 एमबीपीएस की स्पीड के साथ सिंगापुर शीर्ष पर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement