1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, होने जा रहा यह बड़ा काम

इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, होने जा रहा यह बड़ा काम

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स को यह चुनने की अनुमति होगी कि वे व्हाट्सएप मैसेंजर या व्हाट्सएप बिजनेस के जरिए 2एफए कोड प्राप्त करना चाहेंगे या नहीं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 22, 2021 22:17 IST
इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, होने जा रहा यह बड़ा काम- India TV Paisa
Photo:FILE

इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, होने जा रहा यह बड़ा काम

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स को यह चुनने की अनुमति होगी कि वे व्हाट्सएप मैसेंजर या व्हाट्सएप बिजनेस के जरिए 2एफए कोड प्राप्त करना चाहेंगे या नहीं। एप विश्लेषक एलेसेंड्रो पलुजी का हवाला देते हुए शनिवार को वेबइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह सुविधा वैकल्पिक होगी और यदि यूजर्स सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो वे 2एफए कोड को जेनरेट करने के लिए एप ऑथेन्टिकेशन को सक्षम बना सकते हैं।

इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और आने वाले समय में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को इंस्टाग्राम पर इसका अपडेट मिल जाएगा। 9टू5 गूगल के मुताबिक, व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस को सपोर्ट करने के लिए काम कर रहा है। भले ही यूजर्स का मोबाइल बंद हो, लेकिन यह वेब से इंस्टाग्राम में लॉग इन करने के लिए 2एफए कोड प्राप्त करने का एक बढ़िया विकल्प होगा। हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इंस्टाग्राम अपनी डेस्कटॉप वेबसाइट के अपडेट पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स वहां से भी पोस्ट कर सकेंगे।

Write a comment
bigg boss 15